Khabar RSS Feed
एअर इंडिया के 600 पायलट हड़ताल पर National

agency

विमानन कम्पनी एयर इंडिया के करीब 600 पायलटों के हड़ताल पर जाने के कारण दिल्ली में कम से कम 10 और मुम्बई में छह उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। पूर्व में इंडियन एयरलाइंस के कर्मचारी रहे ये पायलट अपने वर्तमान साथियों के बराबर वेतन और बेहतर माहौल की मांग को लेकर मंगलवार मध्य रात्रि से हड़ताल पर हैं। सरकार ने देश की दोनों प्रमुख एयरलाइंसों इंडियन एयरलाइंस और एयर इंडिया का विलय कर दिया था। पायलटों की हड़ताल के कारण इस भीड़-भाड़ वाले मौसम में यात्रियों को खासी परेशानी हो सकती है।

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का मतदान आरम्‍भ National

agency

पश्चिम बंगाल में बुधवार सुबह विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत तीन जिलों की 75 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हुआ। मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में पहुंचे मतदाताओं की लम्बी लाइनें देखने को मिलीं।

श्री सत्य साईं के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरु National

agency

आध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ प्रशांति निलयम में बुधवार सुबह वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शुरू हो गया।

पटियाला हाउस में कलमाडी को मिले थप्‍पड़ और चप्‍पल National

agency

एक बेरोजगार व्यक्ति ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के पूर्व अध्यक्ष सुरेश कलमाडी पर उस समय थप्‍पड़ मार दिया, जब वह पटियाला हाउस अदालत में पेशी के जा रहे थे। साथ ही साथ युवक ने उन पर चप्‍पल भी उछाल दिया। यह घटना कलमाडी के अदालत परिसर में प्रवेश के समय हुई।

हसन अली की न्यायिक हिरासत अवधि 7 मई तक National

agency

मुम्बई की एक सत्र अदालत ने मंगलवार को अवैध सम्पत्ति जमा करने और कर चोरी के आरोपी हसन अली खान की न्यायिक हिरासत की अवधि सात मई तक के लिए बढ़ा दी है।

राजधानी लखनऊ सहित उप्र के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश National

agency

राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। बारिश के बाद भी आसमान में बादल के छाये होने से लोग गर्मी से राहत महसूस कर रहे हैं।

पटना में नकली नोट छपाई गिरोह का भांडा फोड़ National

agency

पटना पुलिस ने मंगलवार तड़के राजधानी के दो थाना क्षेत्रों में स्थित ठिकानों पर छापेमारी करके नकली नोट छापने के कारखाने का पर्दाफाश किया है।

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण हेतु मतदान बुधवार को National

agency

बिहार में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत बुधवार को मतदान होगा। इस चरण में करीब 87 हजार उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करीब 52 लाख मतदाता करेंगे। मतदान को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

मुंबई हमले में अमेरिका में चार लोगों पर आरोप दर्ज National

agency

अमेरिका के संघीय अभियोजकों ने नवम्बर 2008 में मुम्बई हमले की साजिश रचने के आरोपी पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक तहव्वुर हुसैन राणा की मदद करने के आरोप में लश्कर ए-तैयबा से जुड़े चार आतंकियों पर मामला दर्ज किया है। सोमवार को शिकागो जिला अदालत में साजिद मीर, अबू काफा, मजहर इकबाल और मेजर इकबाल पर यह आरोप दर्ज किए गए। इन चारों पर भारत में हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप है साथ ही मीर, अबू काफा और मजहर इकबाल पर भारत में बम विस्फोट कराने का आरोप है।

सत्य साईं के भक्‍त अपार, अंतिम दर्शन में बही अश्रुधार National

agency

अध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा के अंतिम दर्शन के लिए दक्षिणी आंध्र प्रदेश के धार्मिक शहर पुट्टापर्थी में सोमवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा। हजारों भक्तों ने नम आखों से बाबा को श्रद्धांजलि दी जिनमें भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर एवं सुनील गावस्कर जैसी नामचीन हस्तियां भी शामिल रहीं। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार शाम पुट्टापर्थी पहुंचेंगे।

ज्योतिष लेख