Khabar RSS Feed
भोपाल गैस त्रासदी : कैंसर व गुर्दा पीड़ितों की मौत National

agency

भोपाल गैस त्रासदी के कारण कैंसर व गुर्दे की बीमारियों का शिकार बने लोगों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। करीब तीन हजार मरीज अब भी जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं।

अस्पताल पर शव का ऑपरेशन करने का आरोप National

agency

मध्य प्रदेश में एक निजी अस्पताल पर गरीब बच्चों में हृदय रोग के इलाज के लिए सरकार की आर्थिक सहायता योजना की राशि हासिल करने के लिए एक मृत बच्ची का ऑपरेशन करने का आरोप लगा है।

आग में तबाह हुआ 108 वर्ष पुराना रेलवे स्टेशन National

agency

हिमाचल प्रदेश के कांडाघाट में मंगलवार तड़के 108 वर्ष पुराने रेलवे स्टेशन में आग लग गई, जिसमें पूरा स्टेशन जलकर नष्ट हो गया। अंग्रेजों ने इसे वर्ष 1903 में बनवाया था और यह पूरी तरह से लकड़ी का बना हुआ था।

कर चोरी में आरोपी हसन अली की जमानत याचिका खारिज National

agency

बम्बई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कर चोरी के कथित आरोपी हसन अली खान की जमानत याचिका खारिज कर दी। न्यायालय ने खान को पहले विशेष अदालत में जाने को कहा जो उसके खिलाफ धन की हेराफेरी के मामलों की सुनवाई कर रही है।

रजनीकांत को बीमारी के बाद अस्‍पताल से मिली छुट्टी National

agency

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत को शुक्रवार सुबह उल्टी की शिकायत होने पर चेन्नई के सेंट इसाबेल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया। शाम को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

सपनों का घर मिलेगा 'वेब सिटी' में National

agency

दिल्ली जैसे महानगर में काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का यहां एक अपना आशियाना बनाने का सपना होता है लेकिन यहां आवासीय सम्पत्तियों और फ्लैट्स की कीमतें इतनी अधिक हैं उनके लिए अपने सपने को सच करना काफी मुश्किल होता है।

बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण हेतु मतदान आज National

agency

बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत शनिवार को राज्य के 38 जिलों के 62 प्रखण्डों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ।

जिसका जनाधार होगा टिकट भी उसी को : राहुल गांधी National

agency

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी उन्हीं को टिकट देगी जिनका अपने क्षेत्र में जनाधार होगा।

पुरुलिया कांड में भारत सरकार का कोई हाथ नहीं: सीबीआई National

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को उन आरोपों को खारिज किया जिसमें कहा गया है कि पश्चिम बंगाल की मार्क्‍सवादी सरकार को अस्थिर करने के लिए वर्ष 1995 में पुरुलिया जिले में हथियारों को गिराया गया था और इस अभियान को भारत सरकार और एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने अंजाम दिया था।

लोकपाल बिल में अड़चन पर पुन: आमरण अनशन: अन्ना National

agency

भ्रष्टाचार मिटाने के लिए जनता को एकजुट होने का आह्वान करते हुए जाने-माने समाजसेवी अन्ना हजारे ने शुक्रवार को एक बार फिर चेतावनी दी कि अगर सरकार ने लोकपाल विधेयक की राह में कोई बाधा उत्पन्न की तो वह फिर से आमरण अनशन करेंगे।

ज्योतिष लेख