Khabar RSS Feed
श्रीपद्मनाभस्वामी मंदिर के खजाने के लिए समिति गठित National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने केरल के श्रीपद्मनाभस्वामी मंदिर के खजाने से मिले कीमती सामानों को सूचीबद्ध करने के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय संग्रहालय के महानिदेशक सी. वी. आनंद बोस की अध्यक्षता में एक पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया।

पुलिस की पिटाई से मौत मामले में 3 पुलिसकर्मी नामजद National

agency

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में पुलिस की कथित पिटाई से हुई एक युवक की मौत के मामले में थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की मिजस्ट्रेट से जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख के काफिले पर हमला, 4 मरे National

agency

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के जंगली इलाके में नक्सलियों ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल के काफिले पर घात लगाकर हमला किया। कांग्रेस नेता का कहना है कि हमले में पार्टी के सात कार्यकर्ता मारे गए हैं जबकि पुलिस ने चार के मारे जाने की पुष्टि की है।

दुश्मन का नाश करेगी बैलेस्टिक मिसाइल 'प्रहार' National

agency

भारत की मिसाइल क्षमता में और इजाफा हुआ है। गुरुवार को उड़ीसा के बालासोर में जब 150 किलोमीटर तक मार करने वाली 'प्रहार' मिसाइल को दागा गया तो ये एक नई उपलब्धि थी। प्रहार एक ही बार में एक साथ कई निशानों को भेदने की क्षमता से लैस है। 'प्रहार' पर पारंपरिक वॉरहेड लगाए जा सकते हैं। सुपरसोनिक मल्टीरोल क्रूज मिसाइल 'बह्मोस' की तरह 'प्रहार' भी कही भी ले जाने में सक्षम हथियार है। इसे कही भी ले जाया जा सकता है। ट्रक पर बनाए गए इसके ट्रांसपोर्ट इरेक्टर लांचर में 6 'प्रहार' मिसाइले होती है। टीईएल के साथ एक अलग ट्रक में 6 और 'प्रहार' मिसाइलें रखी जा सकती है ताकि ज़रुरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल हो सके।

नोएडा एक्सटेंशन : पतवाड़ी गांव का भूमि अधिग्रहण रद्द National

agency

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार को एक बड़ा झटका देते हुए नोएडा एक्सटेंशन में पतवाड़ी गांव की 589 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण रद्द करने का फैसला सुनाकर किसानों को बड़ी राहत दी। अदालत के इस फैसले से नामी बिल्डरों की 14 परियोजनाएं प्रभावित हुई हैं। फैसले के बाद सरकार ने नोएडा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष का तबादला कर दिया।

अन्ना हजारे 16 अगस्त से करेंगे अनशन, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र National

agency

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने सोमवार को कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ 16 अगस्त से आमरण अनशन करेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उन्हें अपने निर्णय से अवगत करा दिया है।

सावन का पहला सोमवार, भक्ति में डूबे शिव भक्त Misc

agency

सावन के पहले सोमवार के अवसर पर देशभर के मंदिरों में शिव भक्तों का तांता लगा रहा। दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में श्रद्धालुओं ने अपने आराध्य देव शिव की विशेष पूजा-अर्चना की।

ममता दार्जिलिंग के अभयारण्य में पहुंचीं, समझौता आज National

agency

दार्जिलिंग में शांति बहाली के लिए ऐतिहासिक समझौता होने के एक दिन पूर्व रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां के वन्यजीव अभयारण्य में पहुंचीं और स्थानीय लोगों से बातचीत की।

'उप्र के कैबिनेट सचिव के फैसलों की जांच हो' National

agency

गैर-प्रशासनिक सेवा अधिकारी शशांक शेखर सिंह की उत्तर प्रदेश के कैबिनेट सचिव के रूप में नियुक्ति पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद विपक्षी दलों ने शनिवार को शशांक द्वारा प्रदेश सरकार की ओर से लिए गए सभी फैसलों की जांच की मांग की।

उप्र में शिव मंदिरों में उमड़ा भक्तों का हुजूम Misc

agency

सावन महीने की शनिवार को शुरुआत होने के साथ ही भगवान शिव की विशेष आराधना के लिए सुबह से ही उत्तर प्रदेश के शिव मंदिरों में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। इसे मानसून की शुरुआत का महीना भी कहा जाता है।

ज्योतिष लेख