Khabar RSS Feed
पॉस्को परियोजना के खिलाफ ग्रामीणों के समर्थन में अग्निवेश National

agency

ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले में 12 अरब डॉलर की पॉस्को परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहण का विरोध करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने शनिवार को कहा कि वह इस मामले को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ उठाएंगे।

अन्ना हजारे से विवाद खत्म करना चाहती है सरकार : सिब्बल National

agency

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि सरकार प्रस्तावित लोकपाल विधेयक को लेकर गांधीवादी अन्ना हजारे से मतभेद समाप्त करना चाहती है।

सीबीआई का कनिमोझी की जमानत याचिका का विरोध National

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय में 2जी स्पेक्ट्रम मामले की आरोपी एवं द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की सांसद कनिमोझी तथा कलैगनार टीवी के प्रबंध निदेशक शरद कुमार की जमानत याचिका का एक बार फिर विरोध किया।

रामलीला मैदान की कार्रवाई सही : दिल्ली पुलिस National

agency

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को रामलीला मैदान में योग गुरु बाबा रामदेव और उनके समर्थकों पर हुई कार्रवाई के लिए अप्रत्यक्ष रूप से योग गुरु को ही जिम्मेदार ठहराया। दो सप्ताह पहले हुए इस पुलिसिया कार्रवाई में 100 से अधिक लोग घायल हुए।

असम में रेलगाड़ी में बम बरामद, 1000 लोग बाल-बाल बचे National

agency

सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के कारण शुक्रवार को असम में एक बड़ा हादसा टल गया। सुरक्षाकर्मियों ने गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक एक्सप्रेस रेलगाड़ी से एक शक्तिशाली बम बरामद किया। रेलगाड़ी में लगभग 1000 लोग सवार थे।

सरकार से परेशान अन्ना हजारे फिर करेंगे अनशन National

agency

गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार पर सामाजिक संगठनों के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए 16 अगस्त से फिर से अनशन आरम्भ करने की बात कही है। हजारे का कहना है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त लोकपाल विधेयक तैयार करने के वादे से सरकार पीछे हट गई है।

अनशन से कमजोर पड़ जाते हैं मुद्दे : शरद यादव National

agency

जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भ्रष्टाचार को लेकर बाबा रामदेव और अन्ना हजारे के अनशन पर अपरोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा है कि भूख हड़ताल से व्यक्ति तो बड़ा हो जाता है लेकिन मुद्दा कमजोर पड़ जाता है। यही कारण है कि राम मनोहर लोहिया से लेकर जय प्रकाश नारायण तक कभी भी अनशन के पक्ष में नहीं रहे।

बिहार में नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन जलाया Misc

agency

बिहार के गया-पटना रेलखंड के नदौल रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात संदिग्ध नक्सलियों ने जमकर तोड़फोड की तथा स्टेशन में आग लगा दी। इस घटना में स्टेशन के सारे कागजात जल गए और इस रेलखंड पर करीब दो घंटे तक रेल परिचालन ठप्प रहा।

गडकरी ने सोनिया के खिलाफ उगला जहर, बिफरी कांग्रेस Television

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने बुधवार को एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ जमकर जहर उगला। उन्होंने सोनिया की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुई उसकी तुलना पाकिस्तान से कर डाली। इससे बिफरी कांग्रेस ने गडकरी पर ओछी राजनीतिक करने का आरोप लगाया।

'16 से अधिक सी-17 विमान खरीदेगा भारत' National

agency

भारतीय वायु सेना अपनी सामरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए भारी बोझ उठाने वाले बोइंग सी-17 श्रेणी के 16 से अधिक विमान खरीद सकती है।

ज्योतिष लेख