Get free astrology & horoscope 2013
Khabar RSS Feed
स्वामी निगमानंद के निधन पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा National

agency

गंगा को बचाने के लिए अनशन पर बैठे और अपने प्राणों की आहूति देने वाले स्वामी निगमानंद के निधन पर अब राजनीति शुरु हो गई है। कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को योग गुरु बाबा रामदेव की बजाए स्वामी निगमानंद के मुद्दे का समर्थन करना चाहिए था।

उप्र में बारिश ने किया मौसम खुशनुमा National

agency

लगातार चिलचिलाती धुप और तेज गरमी के बाद आखिरकार मौसम ने अपना मिजाज बदला और उप्र में राजधानी लखनऊ सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की और मध्यम बारिश की फुहारों से मौसम खुशनुमा हो गया है।

गंगा के लिए अनशन पर बैठे स्वामी निगमानंद की मौत Misc

agency

एक और स्वामी रामदेव का अनशन, जो कई दिनों तक देश की सुर्खियों में बना रहा। जिनका अनशन तुड़वाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी गई...। दुसरी ओर गंगा एवं कुंभ मेला क्षेत्र को खनन माफियाओं के चंगुल से मुक्त कराने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे उस साधु की किसी को सुध भी ना रही, जिसने गंगा नदी की रक्षा के लिए अपनी जान दे दी।

अमरनाथ यात्रा विवाद सुलझाने के लिए सरकार का हस्तक्षेप Misc

agency

जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने सोमवार को हिंदू धार्मिक संगठनों और अमरनाथ श्राइन बोर्ड के बीच अमरनाथ गुफा की वार्षिक यात्रा की अवधि को लेकर पैदा हुए विवाद को सुलझाने की अंतिम कोशिश की।

नाबालिग की कब्र से सच्चाई जानने की कोशिश National

agency

लखीमपुर खीरी के निघासन थाने में लटकी मिली सोनम नाम की लड़की की लाश मामले में अब यूपी सरकार जाग गई है। लखनऊ के हरकत में आने के बाद अब कब्र से सच्चाई निकालने की तैयारी हो गई है। सोमावर सुबह लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके के एसडीएम की निगरानी में कब्र से लड़की की लाश निकाली गई। इस मौके पर लखीमपुर खीरी के पलिया और गोला इलाके के एसडीएम भी मौजूद थे।

बाबा रामदेव व अन्ना हजारे के पीछे साम्प्रदायिक ताकतें : प्रणब National

agency

कुछ दिनों पहले योग गुरु बाबा रामदेव की अगवानी करने हवाई अड्डे पहुंचे केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने रविवार को उन्हीं पर जमकर बोला और साथ ही गांधीवादी विचारक अन्ना हजारे को भी निशाना बनाया। रामदेव व हजारे के आंदोलनों के पीछे उन्होंने साम्प्रदायिक ताकतों का हाथ बताया।

रामदेव ने अनशन तोड़ा, आंदोलन जारी रखेंगे National

agency

कालेधन और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पिछले 9 दिनों से अनशन कर रहे स्वामी रामदेव ने आज देहरादून के हिमायलन अस्पताल में जूस पीकर अपना अनशन तोड़ा। स्वामी रामदेव की हालत दिनोंदिन बिगड़ती जा रही थी और डॉक्टर उनसे लगातार अनशन तोड़ने की अपील कर रहे थे।

अनशन पर बैठे रामदेव नींबू पानी और शहद लेने पर राजी National

agency

भ्रष्टाचार तथा काले धन के खिलाफ अनशन के छठे दिन गुरुवार को स्वास्थ्य में गिरावट के बाद डॉक्टरों की सलाह पर योग गुरु बाबा रामदेव नींबू पानी और शहद लेने के लिए तैयार हो गए, लेकिन उन्होंने ग्लूकोज लेने से मना कर दिया।

अमरनाथ यात्रा की तारीख पर हो सकता है विवाद Misc

agency

अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू एवं कश्मीर सरकार तथा हिन्दू संगठनों के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही है। सरकार ने अमरनाथ यात्रा की शुरुआत के लिए 29 जून की तिथि निर्धारित की है, जबकि विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) और बजरंग दल 15 जून से ही इसकी शुरुआत चाहते हैं।

एबीवीपी ने की चिदम्बरम की आलोचना National

agency

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने बाबा रामदेव के अनशन स्थल पर पुलिस कार्रवाई को सही ठहराने वाले केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदम्बरम की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह कार्रवाई अलोकतांत्रिक और तानाशाही पूर्ण थी।


मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।