Khabar RSS Feed
आईएसआई ने मुम्बई हमले में लश्करे-तैयबा की मदद की: हेडली International

agency

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड कोलमैन हेडली ने सोमवार को शिकागो की एक अदालत में कहा कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने वर्ष 2008 में मुम्बई में आतंकवादी हमला करने में आतंकवादी संगठन लश्करे-तैयबा की मदद की थी।

भारद्वाज पद पर बने रहेंगे : चिदम्बरम National

agency

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने सोमवार को कर्नाटक के राज्यपाल एच.आर. भारद्वाज को वापस बुलाने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मांग को खारिज कर दिया। दूसरी ओर नई दिल्ली से लौटने पर मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा का बेंगलुरू में शानदार स्वागत किया गया।

भ्रष्टाचार के खिलाफ बाबा रामदेव के संघर्ष में कमल नाथ शामिल National

agency

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह जहां योगगुरु बाबा रामदेव की कई मौकों पर कड़ी आलोचना कर चुके हैं, वहीं एक अन्य कांग्रेस नेता एवं केंद्रीय शहरी विकास मंत्री कमल नाथ ने सोमवार को कहा कि वह योगगुरु के भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष का समर्थन करते हैं।

शोध संस्थानों को स्वायत्त बनाने में हो रही है मुश्किल : रमेश National

agency

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि उन्हें सबसे बड़ी निराशा इस बात से है कि वह बायोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया और जूलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया जैसे देश के प्रमुख सर्वेक्षण संस्थानों को स्वायत्त नहीं बना पा रहे हैं।

कचरे से बिजली बनाने की परियोजना पर विवाद National

agency

ठोस कचरे से बिजली बनाने वाला देश का पहला संयंत्र जुलाई से काम करना शुरू कर देगा। इस परियोजना स्थल के आस-पास रहने वाले लोग हालांकि 200 करोड़ की परियोजना का स्वास्थ्य और पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव के कारण विरोध कर रहे हैं।

बिहार रेल दुर्घटना : मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा National

agency

बिहार के मधुबनी जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में रविवार को बिना फाटक की एक रेलवे क्रॉसिंग पर बोलेरो और गरीबरथ एक्सप्रेस के बीच हुई सीधी टक्कर में 15 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

दिल्ली में रिमझिम बारिश से सुहाना हुआ मौसम National

agency

दिल्ली में शनिवार सुबह हुई झमाझम बारिश से मौसम खुशगवार हो गया जिससे भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली।

2जी मामला : कनिमोझी पहुंची तिहाड़ में सलाखों के पीछे National

agency

2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में जमानत याचिका खारिज होने के बाद गिरफ्तार की गईं द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की राज्यसभा सदस्य कनिमोझी को शुक्रवार को तिहाड़ जेल भेज दिया गया। कांग्रेस का कहना है कि इसका केंद्र में सत्तारूढ़ गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि यह गिरफ्तारी इसलिए हो पाई, क्योंकि इस मामले की निगरानी सर्वोच्च न्यायालय कर रहा है।

अब सोनिया ने चलाए मायावती पर व्‍यंगबाण National

agency

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भट्टा पारसौल गांव की घटना पर शर्मिदगी जाहिर करते हुए गुरुवार को उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती पर एक से बढ़कर एक तीर चलाए। उन्होंने 'माया राज' की तुलना 'अंधेर नगरी चौपट राजा' तक से करने में गुरज नहीं किया। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने यह कहते हुए मायावती पर निशाना साधा कि 'जिनके घर शीशे के होते हैं वे दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते'।

ममता के शपथ ग्रहण समारोह में होगी कड़ी सुरक्षा National

agency

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की पहली महिला मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी। इसके मद्देनजर राजभवन के इर्द-गिर्द सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शपथ ग्रहण समारोह में राजनीति, व्यवसाय, कला और संस्कृति क्षेत्र से जुड़े गणमान्य लोग शामिल होंगे।

ज्योतिष लेख