Khabar RSS Feed
आरुषि हत्याकांड : सुनवाई 14 मई के लिए स्थगित Misc

agency

गाजियाबाद के एक सत्र न्यायालय ने शुक्रवार को बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले की सुनवाई शुरू की। न्यायालय अब 14 मई को मामले की सुनवाई करेगा। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश एस. लाल के न्यायालय में शुरू हुई सुनवाई के दौरान दस्तावेजों को सौंपने को लेकर बचाव एवं अभियोजन पक्ष के बीच गर्मागर्म बहस हुई। इसके बाद न्यायालय ने मामले की सुनवाई 14 मई के लिए स्थगित कर दी।

अर्जुन मुंडा की सेहत में सुधार National

agency

रांची हवाईअड्डे पर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल होने वाले झारखण्ड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की हालत में सुधार हो रहा है, जबकि हादसे में घायल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक बरकुवर गागराय को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। मुंडा को यहां के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बंधक नीति बनाने पर विचार करेगी सरकार : चिदम्बरम National

agency

छत्तीसगढ़ में एक जिलाधिकारी के अपहरण और फिर मुक्ति के बाद केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार देश के लिए एक केंद्रीय बंधक नीति बनाने पर विचार करेगी। लोक सभा में एक सवाल का जवाब देते हुए चिदम्बरम ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्रालय के अधिकारियों से राज्यों के समक्ष इस मुद्दे को उठाने के लिए कहा है।

आरुषि मामले में सुनवाई शुक्रवार को National

agency

नोएडा के 2008 के बहुचर्चित आरुषि तलवार और हेमराज हत्याकांड मामले को गाजियाबाद की मजिस्ट्रेट अदालत ने बुधवार को सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय भेज दिया। मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी।

एयर इंडिया के पायलटों का चिकित्सा अवकाश जारी, 3 उड़ानें रद्द Misc

agency

सामूहित रूप से चिकित्सा अवकाश पर गए एयर इंडिया के पायलटों के दूसरे दिन भी विरोध जारी रहने के कारण बुधवार को प्रबंधन को तीन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द करनी पड़ी। एक अधिकारी ने बताया, "पायलटों की अनुपलब्धता के कारण बीती रात से नई दिल्ली-सिंगापुर, मुम्बई-नेवार्क और मुम्बई-न्यूयार्क उड़ान को रद्द करना पड़ा। हमने यात्रियों के लिए वैकल्पिक उपाय किए हैं।"

मिलावटी दूध की आपूर्ति पर सरकार को नोटिस National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने कृत्रिम और मिलावटी दूध तथा ऐसे दूध से तैयार घी, खोया व पनीर की बिक्री और आपूर्ति पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने सम्बंधी एक याचिका पर केंद्र सरकार और पांच राज्य सरकारों को मंगलवार को नोटिस जारी किया। प्रधान न्यायाधीश एस.एच. कपाड़िया की अध्यक्षता वाली पीठ ने स्वामी अच्युतानंद तीर्थ की याचिका पर यह नोटिस जारी किया।

सही मायने में नारद बनें पत्रकार : स्वामी Misc

agency

जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पत्रकारों को सही मायने में नारद बनना चाहिए। नारद मुनि विचारक थे और प्रचारक भी। पत्रकारों का भी यही काम है कि उन्हें विचार भी व्यक्त करने चाहिए और जो समाज कल्याण की बातें हैं उनका प्रचार भी करना चाहिए।

ओडिशा में अपहृत पुलिस अधिकारी की हत्या National

agency

ओडिशा में मंगलवार को संदिग्ध नक्सलियों ने अगवा किए गए पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी

उम्र विवाद से बचा जा सकता था : जनरल सिंह National

agency

उम्र पर विवाद को लेकर पिछले दिनों चर्चा में रहे थल सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते थे कि उनकी जन्मतिथि पर विवाद से बचा जाय।

दूरसंचार सौदे में चिदम्बरम की भूमिका पर संसद में हंगामा National

agency

केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम द्वारा अपने बेटे कार्ति चिदम्बरम को कथित लाभ पहुंचाने के मुद्दे हंगामें के कारण कार्यवाही बाधित हुई।

ज्योतिष लेख