Khabar RSS Feed
कनिमोझी और 5 आरोपियों की जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को Misc

agency

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में आरोपी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की सांसद कनिमोझी एवं पांच अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर शीघ्र सुनवाई की अनुमति दे दी है। न्यायमूर्ति वी.के. शाली ने गुरुवार को कहा कि मामले की सुनवाई शुक्रवार सुबह होगी। शाली ने मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एवं बचाव पक्ष के अधिवक्ता से सभी आरोपियों और उनके खिलाफ मिले साक्ष्यों पर एक बयान प्रस्तुत करने को कहा।

भारत के गलत नक्शे पर ध्यान देने की जरूरत : मथाई Misc

agency

नई दिल्ल। अमेरिका के विदेश विभाग की वेबसाइट पर जम्मू एवं कश्मीर के उत्तर-पश्चिमी हिस्से को पाकिस्तान में दिखाने की पृष्ठभूमि में भारत के विदेश सचिव रंजन मथाई ने कहा कि ऐसे नक्शे को ठीक करने की जरूरत है और ऐसे मामलों पर और अधिक ध्यान देने की जरूरत है। 'टुवर्ड्स स्टेबिलिटी इन एशिया' विषय पर चौथी एमईए-आईआईएसएस-आईडीएसए सेमिनार में मथाई ने सोमवार को कहा, "हां, नक्शे को सही किया जाना चाहिए। यह ऐसा मुद्दा है जिस पर हमें लगातार ध्यान देने की जरूरत है।"

दिल्ली में हिजड़ों के सम्मेलन स्थल में आग, 13 की मौत Misc

agency

दिल्ली के नंद नगरी इलाके में रविवार को एक सामुदायिक केंद्र के पंडाल में भीषण आग लग गई, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई और 48 घायल हो गए। यहां हिजड़ों के समाज का एक कार्यक्रम चल रहा था। घटना के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ए.के. वालिया घायलों को देखने जीटीबी अस्पताल पहुंचे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ए. के. शर्मा ने कहा कि इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और 48 घायल हो गए।

भंवरी देवी मामला :सीबीआई ने स्थिति रिपोर्ट सौंपी Misc

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लापता नर्स भंवरी देवी मामले में अब तक की गई जांच पर स्थिति रिपोर्ट शुक्रवार को राजस्थान उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की। जांच एजेंसी ने न्यायालय से इस रिपोर्ट को सार्वजनिक न करने का निवेदन भी किया। न्यायमूर्ति गोविंद माथुर एवं न्यायमूर्ति एन.के. जैन की खंडपीठ भंवरी देवी के पति अमरचंद की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई कर रही थी।

भंवरी का अन्य मंत्रियों के साथ भी था सम्बंध ! Misc

agency

देश की शीर्ष जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भंवरी देवी लापता मामले से जुड़े एक और सुराग का खुलासा किया है जिसमें निलम्बित मंत्री महिपाल मदेरणा के अलावा उसका सम्बंध राजस्थान के तीन अन्य मंत्रियों के साथ होने की आशंका जताई गई है।

भंवरी मामला : 5 लाख रुपये का इनाम घोषित Misc

agency

राजस्थान के एक अस्पताल की नर्स भंवरी देवी के लापता होने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को भंवरी का सुराग देने वाले को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है।

भंवरी मामला : सीबीआई ने ली संदिग्ध के घर की तलाशी Misc

agency

राजस्थान के एक अस्पताल की नर्स भंवरी देवी के लापता होने के मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने रविवार को एक मुख्य संदिग्ध के घर की तलाशी ली। सीबीआई कथित सीडी बरामद करने का प्रयास कर रही है और उसी की खोज में संदिग्ध के घर की तलाशी ली गई।

बेंगलुरू में मेट्रो सेवा शुरू Misc

agency

सूचना प्रौद्योगिकी के प्रमुख केंद्र के रूप में प्रसिद्ध कर्नाटक के बेंगलुरू शहर में गुरुवार को मेट्रो रेल सेवा शुरू हो गई। बेंगलुरू में मेट्रो सेवा शुरू करने का विचार करीब 30 वर्ष पहले बुना गया था।

तेलंगाना आंदोलन में रेल रोको अभियान National

agency

आंध्र प्रदेश में पृथक तेलगांना राज्य की मांग को लेकर आंदोलनरत तेलंगाना समर्थकों का तीन दिवसीय रेल रोको अभियान शनिवार को शुरू हो गया। इस दौरान पुलिस ने कई जगहों पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया।

आडवाणी ने जेपी की जन्मभूमि को दूषित किया : लालू Misc

agency

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष एवं सारण से सांसद लालू प्रसाद यादव को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की 'जन चेतना यात्रा' की शुरुआत सारण (छपरा) से करना रास नहीं आ रहा है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि आडवाणी उस पावन धरती से यात्रा प्रारम्भ कर उस धरती को दूषित कर रहे हैं।

ज्योतिष लेख