Khabar RSS Feed
उप्र के पूर्वी हिस्से में मानसून की दस्तक Misc

agency

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मानसून ने दस्तक दे दी है लेकिन राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों में लोग गर्मी और उमस से बेहाल हैं। दो दिन के भीतर मानसून के लखनऊ पहुंचने की उम्मीद है।

आनंद शर्मा रूस के उपप्रधानमंत्री से मिले National

agency

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने गुरुवार को सेंट पीटर्सबर्ग में रूस के उपप्रधानमंत्री डी. रोगोजिन से मुलाकात की।

पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने में जुटी अखिलेश सरकार National

agency

मथुरा, वृंदावन, आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद, चित्रकूट और कुशीनगर जैसे पर्यटक और धार्मिक स्थलों के लिए देश-विदेश में मशहूर उत्तर प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के माध्यम से कई परियोजनाएं शुरू करने जा रही है।

बिना शर्त माफी मांगें अल्वी : सपा National

agency

समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरुवार को पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को लेकर दिए बयान के लिए कांग्रेस नेता राशिद अल्वी से बिना शर्त माफी मांगने कहा।

महाराष्ट्र के मंत्रालय में आग National

agency

महाराष्ट्र के राज्य सचिवालय भवन मंत्रालय की चौथी मंजिल में गुरुवार को भारी आग लग गई।

निकाय चुनाव में असंतोष से जूझती कांग्रेस National

agency

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूरा जोर लगाने के बाद पराजय का मुंह देखने वाली कांग्रेस पार्टी निकाय चुनावों में भी मजबूती से खड़ी होती नजर नहीं आ रही है।

इग्नू ने आवेदन की आखिरी तिथि बढ़ाई Misc

agency

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने 2012-13 सत्र के लिए स्नातक, स्नातकोत्तर और सभी प्रमाणपत्र पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन करने की आखिरी तिथि को 30 जुलाई 2012 तक के लिए बढ़ा दिया।

उप्र विधानसभा में बिजली कटौती पर हंगामा National

agency

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को भी बिजली आपूर्ति का मुद्दा छाया रहा।

उप्र में मानसून पूर्व बारिश की सम्भावना National

agency

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को राजधानी लखनऊ सहित राज्य के कई इलाकों में शाम को हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मप्र में राष्ट्रीय औसत से ज्यादा वाहन National

agency

मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय औसत से ज्यादा हैं सडकों पर दौड़ने वाले वाहन। राज्य के लगभग 86.7 प्रतिशत यात्री सड़क मार्ग से यात्रा करते हैं। राष्ट्रीय स्तर पर प्रति हजार व्यक्तियों पर 68 वाहन हैं, वहीं मध्य प्रदेश में यह औसत 80 वाहन प्रति हजार व्यक्ति है।

ज्योतिष लेख