Khabar RSS Feed
आरुषि हत्‍याकांड जांच में सीबाआई को अभिभावकों पर शक National

agency

नयी दिल्ली। आरूषि हत्याकांड में नाकामी का सामना कर रही सीबीआई को विफलता का सामना कर रही सीबीआई ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट में आरूषि के पिता राजेश तलवार पर अंगुली उठाई है। क्लोजर रिपोर्ट में कहा गया है कि आरुषि के माता-पिता की ओर से पोस्‍टमार्टम करने वाले डॉक्‍टरों को लगातार प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा था।

बढ़ती महंगाई पर सरकार ने चिंता जतायी International

agency

नयी दिल्‍ली। लगातार बढ़ती महंगायी ने आम आदमी की रसोयी का ज़ायका बिगाड़ दिया है। रोजमर्रा के इस्‍तेमाल की चीजों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इस बीच देर से सही लेकिन आम आदमी की परेशानी पर शायद सरकार की नजर गयी है। इसलिये बढ़ती महंगायी के बीच सरकार ने आवश्यक चीजों की कीमतों की समीक्षा की। सरकार की ओर से बढ़ते दामों पर चिंता जतायी गयी।

आरुषि हत्‍याकांड की जांच होगी बंद, परिजन निराश National

agency

नयी दिल्ली। चर्चित आरुषि हत्याकांड की जांच से जुड़े एक फोरेंसिक विशेषज्ञ ने बुधवार को यहां कहा कि इस हत्याकांड में सबूतों के साथ हुई छेड़छाड़ के चलते केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को इस मामले को बंद करने के लिए अंतिम रिपोर्ट दाखिल करनी पड़ी है।

पाले से ठिठुरा श्रीगनर, तापमान शून्‍य से 5.6 डिग्री नीचे National

agency

श्रीनगर। श्रीनगर में रविवार को इस मौसम की सबसे अधिक सर्दी रही और न्यूनतम तापमान शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कश्मीर घाटी में भी विभिन्न स्थानों पर कड़ाके की सर्दी के कारण नलों से पानी की आपूíत बाधित हो रही है।

माता-पिता राजीव से मेरी शादी नहीं चाहते थे : सोनिया National

agency

नई दिल्ली/लंदन। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कैलीफोर्निया के गवर्नर की पत्नी से स्पष्ट रूप से कहा था कि उनके माता-पिता राजीव गांधी के साथ उनकी शादी के खिलाफ थे। यह खुलासा विकिलीक्स द्वारा लीक किए गए अमेरिकी दूतावास के संदेशों से हुआ है।

बुनियादी ढांचे के विकास में मदद करें जी-20 देश: मनमोहन International

agency

सियोल। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वैश्विक अर्थव्यवस्था में नए सिरे से संतुलन बनाने पर जोर देते हुए कहा है कि अमीर देशों से आने वाले कोष को गरीब और उभरती अर्थव्यवस्था वाले राष्ट्रों के बुनियादी ढांचे के विकास में लगाना चाहिए ताकि अस्थिरता रोकी जा सके।

न्यायमूर्ति सेन भ्रष्टाचार के दोषी : राज्यसभा समिति National

agency

नयी दिल्ली। राज्य सभा की तीन सदस्यीय समिति ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सौमित्र सेन को भ्रष्टाचार का दोषी ठहराया है।

मातृत्व सहयोग योजना को केंद्र की मंजूरी National

agency

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बुधवार को गर्भवती महिलाओं, माताओं और शिशुओं के स्वास्थ्य और पोषण स्तर में सुधार के लिए इंदिरा गांधी मातृत्व सहयोग योजना (आईजीएमएसवाई) को मंजूरी दे दी। यह योजना देश के चुनिंदा 52 जिलों में आंगनवाड़ी केंद्रों के जरिए लागू की जाएगी।

दिल्ली में बाढ़ का खतरा फिर बढ़ा National

agency

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से बुधवार को और पानी छोड़े जाने की वजह से दिल्ली में यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इसके कारण यहां बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।

राष्ट्रपति के 2 सुरक्षाकर्मियों को रेप केस में उम्रकैद National

agency

दिल्ली की एक अदालत ने बुद्ध जयंती पार्क में वर्ष 2003 में हुए एक सामूहिक बलात्कार मामले में राष्ट्रपति के दो सुरक्षाकर्मियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने उनकी करतूत को एक संगीन अपराध की संज्ञा दी है।

ज्योतिष लेख