Khabar RSS Feed
नहीं थमेगी मेट्रो, पार्किंग रहेगी बंद Misc

agency

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के बीच पूरी रफ्तार के साथ दिल्ली मेट्रो रेल दौड़ेगी। लेकिन मेट्रो के सभी स्टेशनों को पार्किंग के लिए रविवार दोपहर से 24 घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा। यह कदम सुरक्षा की दृष्टि से उठाया गया है। मेट्रो के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

'आरक्षण' पर प्रतिबंध से क्या हासिल होगा? : अमिताभ Bollywood

agency

तीन राज्यों की सरकारों ने प्रकाश झा की चर्चित फिल्म 'आरक्षण' पर दो महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। फिल्म में प्रमुख भूमिका अदा करने वाले अमिताभ बच्चन इससे हैरान हैं। वह समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिरकार दो महीने के प्रतिबंध से इस समस्या का किस प्रकार अंत हो जाएगा।

अन्ना की अपील : 15 अगस्त को बत्तियां बुझा दो National

agency

अन्ना हजारे भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने अपने प्रस्तावित अनिश्चितकालीन अनशन से ठीक एक दिन पहले यानि 15 अगस्त की शाम को लोगों से एक घंटे के लिए अपने अपने घरों की बत्तियां बुझाने का आह्वाहन किया है। गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को यकीन है कि उनके इस कदम से सरकार को भी यकीन हो जाएगा कि उनके आंदोलन को जन समुदाय का कितना समर्थन हासिल है।

मुरादाबाद में दो समुदायों में झड़प, 6 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू National

agency

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में दो समुदायों के बीच हुई झड़प में 13 लोग घायल हो गए। हिंसा के बाद जिले के छह थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। प्रभावित इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

'आरक्षण' की कुंडली बिगड़ी, हाईकोर्ट की रोक National

agency

'आरक्षण' की कुंडली में राहु-केतु का जोर मार रहा है। इस कदर कि 12 अगस्त को फिल्म की रिलीज खटाई में पड़ती दिख रही है। प्रकाश झा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन,सैफ अली और मनोज बाजपेयी जैसे दिग्गज कलाकार हैं, और फिल्म का जबरदस्त प्रचार किया जा रहा है।

रामलीला मैदान से बजेगा अन्ना हजारे का बिगुल ! National

agecy

आखिरकार अब यह तय हो गया है कि अन्ना हजारे जंतर मंतर पर अनशन नहीं करेंगे। 16 अगस्त से अन्ना का आंदोलन दिल्ली के रामलीला मैदान से परवान चढ़ेगा। उसी रामलीला मैदान से, जहां हाल में बाबा रामदेव ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था।

अयोध्या फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका स्वीकार National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने बाबरी मस्जिद मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सोमवार को अखिल भारतीय राम जन्मभूमि पुनरुद्धार समिति द्वारा दायर एक याचिका स्वीकार कर ली।र्वोच्चसर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति आफताब आलम और न्यायमूर्ति आर.एम. लोढ़ा की पीठ ने याचिका को स्वीकार कर उसे मुख्य मामले से सम्बद्ध कर दिया।

मैं येदियुरप्पा की कठपुतली नहीं : गौड़ा Misc

agency

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा ने कुर्सी पर बैठते ही विपक्षियों का मुंह बंद करने के जोरदार बयान दे डाला। गौड़ा ने साफ साफ कहा कि वो किसी की कठपुतली बनकर गद्दी पर नहीं बैठे हैं। येदीयुरप्पा की तो बिलकुल नहीं,जो उनके इशारों पर काम करेंगे।

सोनिया गांधी का अमेरिका में सफल ऑपरेशन Misc

agency

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का अमेरिका में ऑपरेशन सफल रहा। वे अब बेहतर महसूस कर रही हैं। हालांकि श्रीमति गांधी का किस तरह का ऑपरेशन हुआ है, इसपर कांग्रेस मुख्यालय कुछ भी कहने से इंकार कर रहा, लेकिन इतना जरूर कहा गया है कि वो फिलहाल कुछ हफ्तों तक देश से बाहर ही रहेंगी।

पश्चिम बंगाल रेल हादसे में 1 की मौत, 35 घायल National

agency

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में रविवार शाम गुवाहाटी-बेंगलुरू एक्सप्रेस के इंजन और छह बोगियों के पटरी से उतर जाने और बगल वाली लाइन पर सामने से आ रही रेलगाड़ी से उसके टकरा जाने से हुई दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 35 लोग घायल हो गए।

ज्योतिष लेख