Khabar RSS Feed
अन्ना हजारे बीमार, अभियान में नहीं होंगे शामिल National

agency

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे भीषण गर्मी के कारण बीमार हो गए हैं। वह जन लोकपाल विधेयक के लिए गोवा से शुरू होने वाले राष्ट्रव्यापी अभियान में शामिल नहीं हो सकेंगे। आयोजकों ने यह जानकारी शुक्रवार को दी।

मां, माटी और मानुष की हुई विजय: ममता बनर्जी National

agency

पश्चिम बंगाल में जारी मतगणना से मिल रहे रुझानों को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने जीत का संकेत मानते हुए शुक्रवार को कहा कि यह मां, माटी (मिट्टी) और मानुष (मनुष्य) की जीत है।

विधानसभा चुनाव : पांच राज्यों में मतगणना शुरू National

agency

देश के चार प्रमुख राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश पुड्डचेरी में किसकी सरकार बनेगी और कौन विपक्ष में बैठेगा, इसकी तस्वीर आज साफ हो जाएगी। विधानसभा चुनाव के तहत इन राज्यों में सम्पन्न हुए मतदान के बाद शुक्रवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई।

ग्रेटर नोएडा में भूमि अधिग्रहण निरस्त National

agency

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा साहबेरी गांव में किए गए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया निरस्त कर दी। यहां प्रमुख भवन निर्माताओं आम्रपाली, सुपरटेक एवं महागुन ने नोएडा एक्सटेंशन के नाम से अपनी आवासीय योजनाओं की शुरुआत की थी।

भ्रष्टाचार के खिलाफ संधि को भारत का समर्थन National

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध एक बड़ा कदम उठाते हुए भारत ने संयुक्त राष्ट्र की संधि को समर्थन देने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

पंजाब में भाजपा के सभी 5 मंत्रियों का इस्तीफा National

agency

पंजाब की प्रकाश सिंह बादल सरकार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी पांच मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया। राज्य में पार्टी मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप के बाद भाजपा आलाकमान के निर्देश पर सभी मंत्रियों ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया।

दाऊद पाकिस्तान में है : चिदम्बरम National

agency

पाकिस्तानी राष्ट्रपति के इनकार के बावजूद केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने गुरुवार को कहा कि भारत का मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहीम पाकिस्तान में है और उसका एक घर कराची में है।

भूमि अधिग्रहण पर गरमाई राजनीति, केंद्र ने की नए कानून की घोषणा National

agency

उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के भट्टा-पारसौल गांव में भूमि अधिग्रहण पर किसानों की लड़ाई के राजनीतिक रंग लेने के बीच केंद्र सरकार ने किसानों को बेहतर मुआवजा देने के लिए गुरुवार को नया कानून बनाने की घोषणा की। वहीं, प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने पूरी घटना को राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया।

भोपाल त्रासदी : मामला दोबारा खोलने की सीबीआई की याचिका खारिज National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने भोपाल गैस त्रासदी मामले में यूनियन कार्बाइड इंडिया लिमिटेड के तत्कालीन अध्यक्ष केशब महिंद्रा और छह अन्य को ज्यादा कठोर सजा दिलाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दायर की गई याचिका बुधवार को खारिज कर दी।

'राहुल का भट्टा पारसौल जाना महज दिखावा' National

agency

भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस महासिचव राहुल गांधी के बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में भट्टा पारसौल गांव जाने और वहां प्रदर्शनकारी किसानों से मिलकर सहानुभूति जताने को महज दिखावा करार दिया है। दोनों दलों ने कहा कि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी वास्तव में मिले हुए हैं।

ज्योतिष लेख