Khabar RSS Feed
2008 के बाद टाट्रा ट्रक नहीं खरीदे गए : एंटनी National

agency

रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने सोमवार को कहा कि भारतीय सेना की विशेष जरूरतों की पूर्ति के लिए टाट्रा ट्रक की खरीददारी की गई थी।

दिल्ली पहुंचीं क्लिंटन, प्रधानमंत्री व सोनिया से मिलेंगी National

agency

अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के अंतिम पड़ाव में सोमवार दोपहर बाद नई दिल्ली पहुंच गईं।

राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब को समर्थन देगी डीएमके National

agency

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष एम. करुणानिधि ने शनिवार को कहा कि यदि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी का नाम प्रस्तावित होगा तो उनकी पार्टी इसका समर्थन करेगी।

विवादास्पद बयान मामले में संजय दत्त को राहत National

agency

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने विवादास्पद बयान मामले में चल रहे मुकदमे से अभिनेता संजय दत्त को गुरुवार को राहत दे दी। दत्त ने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के पक्ष में प्रचार करते हुए विवादास्पद बयान दिया था।

आत्मघाती हो सकती है पारदर्शिता : केजरीवाल Misc

agency

टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनके समूह की रणनीति का खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि यह पारदर्शिता आत्मघाती हो सकती है।

चारा घोटाले में 69 दोषी ठहराए गए Misc

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने कई करोड़ रुपये के चार घोटाला मामले में गुरुवार को 69 लोगों को दोषी ठहराया और 16 को बरी कर दिया।

नूपुर के मामले पर सुनवाई 9 मई को Misc

agency

नोएडा के बहुचर्चित आरुषि और हेमराज हत्या मामले में आरोपी नूपुर तलवार के मामले पर सुनवाई गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सत्र न्यायालय में शुरू नहीं हो सकी। उनके वकीलों द्वारा दस्तावेज पूरे नहीं होने की बात कहे जाने पर सुनवाई नौ मई तक टाल दी गई।

'लक्ष्मण रेखा कहां से शुरू होती है, मीडिया समझे' Misc

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि विचाराधीन मामलों की रिपोर्टिग करते समय मीडिया को यह पता होना चाहिए कि 'लक्ष्मण रेखा' कहां से शुरू होती है जबकि एडिटर्स गिल्ड आफ इंडिया ने पत्रकारों के लिए दिशानिर्देश बनाए जाने के न्यायालय के अधिकार पर सवाल उठाए। प्रधान न्यायाधीश एस.एच. कपाड़िया, न्यायमूर्ति डी.के. जैन, न्यायमूर्ति एस.एस. निज्जर, न्यायमूर्ति आर.पी. देसाई एवं न्यायमूर्ति जे.एस. खेहर की संवैधानिक पीठ ने कहा, "हम मीडिया को इस बारे में जागरूक करना चाहते हैं।

6 मई का चांद सबसे चमकीला और बड़ा Misc

agency

खगोलीय घटनाओं में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए छह मई की रात खास होगी क्योंकि इस रात चांद साल में सबसे अधिक चमकीला और बड़ा नजर आएगा। इस दिन पूर्णिमा है और चांद धरती के सबसे निकट भी होगा।

राजनीति के लिए क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा : सचिन Misc

agency

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को कहा कि राज्यसभा के लिए नामित होने पर वह गर्व महसूस करते हैं लेकिन वह जीवन में कभी राजनीति नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह दिल से एक खिलाड़ी हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार ने सचिन, उद्यमी अनू आगा और फिल्म अभिनेत्री रेखा को संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा के लिए नामित किया है।

ज्योतिष लेख