Khabar RSS Feed
मेघालय बम विस्फोट में 1 की मौत, 9 घायल National

agency

मेघालय में गुरुवार को एक अस्थायी शिविर में बम विस्फोट होने के कारण वहां मौजूद एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य लोग घायल हो गए।

दारा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री ने गहरा दुख जताया National

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को कुश्ती चैम्पियन व अभिनेता दारा सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह देश की कई पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं।

राखी के लिए वाटरप्रूफ लिफाफा National

agency

डाक विभाग ने बुधवार को कहा कि रक्षा बंधन को देखते हुए दिल्ली के सभी डाकघरों में विशेष लिफाफा उपलब्ध कराया जाएगा।

बिहार में बिजली गिरने से 11 की मौत National

agency

बिहार में विभिन्न स्थानों पर बीते चौबीस घंटे के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

कलाम का शिमला में सम्बोधन 14 जुलाई को National

agency

पूर्व राष्ट्रपति डॉ़ ए़ पी .जे.अब्दुल कलाम 14 जुलाई को शिमला के गेयटी थियेटर के बहुद्देशीय हॉल में मौलिक कर्तव्यों पर आयोजित होने वाले जन-संवाद में अध्यक्षीय भाषण देंगे।

उप्र में पंचायत ने सुनाया अनोखा फरमान National

agency

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक पंचायत ने छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए अनोखा तुगलकी फरमान सुनाते हुए कहा कि गांव की 40 साल तक की कोई महिलाएं व युवतियां बाजार नहीं जाएंगी।

जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए साझा प्रयास की अपील National

agency

विश्व जनसंख्या दिवस पर जनसंख्या स्थिरता कोष (जेएसके) की ओर से बुधवार को यहां के विज्ञान भवन में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें वक्ताओं ने जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए साझा प्रयास की अपील की।

दिल्ली देश का सबसे प्रतिस्पर्धी शहर National

agency

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को लगातार तीसरी बार देश का सबसे प्रतिस्पर्धी शहर चुना गया है, जबकि वाणिज्यिक राजधानी मुम्बई इस मामले में दूसरे स्थान पर है।

गौड़ा का इस्तीफा, शेट्टार ने सरकार बनाने का दावा पेश किया National

agency

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा ने बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया और इसके 30 मिनट बाद जगदीश शेट्टार ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया।

महंगाई पर मध्य वर्ग का मजाक नहीं उड़ाया : चिदम्बरम National

agency

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने बुधवार को सफाई दी कि उन्होंने महंगाई पर शहरी मध्य वर्ग का मजाक नहीं उड़ाया, बल्कि उन्होंने 'तथ्यात्मक' बात कही।

ज्योतिष लेख