Khabar RSS Feed
शाहरुख का वादा, जल्द पहुंचेंगे पटना Misc

agency

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को इस बात का अफसोस है कि वह अपनी नई फिल्म 'डॉन 2: द किंग इज बैक' के प्रचार के लिए पटना नहीं पहुंच सके। उनका कहना है कि वह प्रचार कार्यक्रम में बदलाव कर पटना पहुंचेंगे। शाहरुख ने ट्विटर पर लिखा, "मैं निश्चित रूप से पटना आऊंगा। इसके लिए योजना बनाई जा रही है। हम कल यह बताएंगे। मैं विमान में पांच घंटे की यात्रा कर ऊब गया हूं, यह समय की बर्बादी है।"

विकास है नक्सलवाद का जवाब :सोनिया Misc

agency

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि विकास कार्यक्रमों का सही क्रियान्वयन ही नक्सलवाद का जवाब है, जो कई क्षेत्रों में खासकर जनजातीय इलाकों में सार्वजनिक व्यवस्था एवं प्रशासन के समक्ष चुनौतियां पैदा कर रहे हैं। महिला कांग्रेस की ओर से जनजातीय सशक्तीरण पर आयोजित सम्मेलन में सोनिया ने कहा, "यदि हम विकास कार्यक्रमों का क्रियान्वयन करते हैं तो हम उन्हें देश की मुख्य धारा में लाने में सक्षम होंगे।"

मप्र में बिजली मीटर घोटाले में 5 को सजा Misc

agency

जबलपुर। मध्य प्रदेश में लगभग डेढ दशक पहले हुए बिजली मीटर खरीदी घेटाले में राज्य विद्युत मंडल के पूर्व अध्यक्ष एस. के. दासगुप्ता सहित पांच अधिकारियों को तीन-तीन वर्ष कैद की सजा सुनाई गई है। यह सजा लोकायुक्त के विशेष न्यायाधीश प्रद्युम्न सिंह ने सुनाई है।

राहुल का मुलायम पर प्रहार महज नाटक : भाजपा Misc

agency

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजप) ने उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी द्वारा लगातार समाजवादी पार्टी (सपा) पर किए जा रहे तीखे प्रहारों को महज एक नाटक बताया है।

रिजर्व बैंक की दरों में वृद्धि की सम्भावना कम Misc

agency

नई दिल्ली। औद्योगिक उत्पादन में गिरावट और विकास दर घटने के कारण कारोबारी जगत का अनुमान है कि भारतीय रिजर्व बैंक आगामी मौद्रिक समीक्षा में मुख्य दरों में वृद्धि नहीं करेगा। रिजर्व बैंक मध्य तिमाही समीक्षा शुक्रवार को जारी करेगा।

खाद्य महंगाई दर में गिरावट Misc

agency

नई दिल्ली। देश में खाद्य महंगाई दर में तीन दिसम्बर को समाप्त हुए सप्ताह में तेज गिरावट दर्ज की गई और यह घटकर 4.35 फीसदी पर आ गई। पिछले करीब चार वर्षो में खाद्य महंगाई की यह सबसे कम दर है। खाद्य महगाई की दर में यह गिरावट प्याज, आलू तथा सब्जियों की कीमत घटने के कारण आई है। यह जानकारी गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में सामने आई है।

रूस संग द्विपक्षीय सम्बंध प्रगाढ़ बनाने पर रहेगा जोर : प्रधानमंत्री Misc

agency

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को कहा कि रूस दौरे पर उनकी कोशिश द्विपक्षीय व्यापार को मौजूदा 8.5 अरब डॉलर से बढ़ाने की होगी। इसके साथ ही उनका जोर रक्षा, ऊर्जा, अंतरिक्ष तकनीक और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सम्बंधों को बढ़ावा देने पर रहेगा। रूसी राष्ट्रपति दमित्रि मेदवेदेव के आमंत्रण पर भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में शिरकत करने के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने यहां जारी बयान में कहा कि रूसी नेतृत्व से वार्ता के दौरान वैश्विक आर्थिक मंदी सहित बहुपक्षीय मुद्दों पर बातचीत होगी।

कुडनकुलन से जुड़ी सुरक्षा चिंताओं पर गम्भीर है सरकार : प्रधानमंत्री Misc

agency

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को कहा कि कुडनकुलन परमाणु ऊर्जा संयंत्र को लेकर जनता के बीच व्याप्त सुरक्षा सम्बंधी चिंताओं को सरकार गम्भीरता से ले रही है। रूस रवाना होने से पहले यहां रूसी पत्रकारों के एक समूह से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, "कुडनकुलन में हो रहा विरोध प्रदर्शन परमाणु ऊर्जा की सुरक्षा के सम्बंध में वहां के लोगों की चिंताओं को दर्शाता है। लोग इस बात को लेकर भी चिंतित हैं कि ऐसे संयंत्रों से उनकी आजीविका और पर्यावरण प्रभावित न हो।"

इंजीनियर से मिली करोड़ों की सम्पत्ति Misc

agency

मंदसौर। मध्य प्रदेश में पुलिस के विशेष संगठन लोकायुक्त द्वारा मारे गए छापे में लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर एस.के. पटेल के करोड़पति होने का खुलासा हुआ है।

काले धन पर श्वेत पत्र लाएगी सरकार : प्रणब Aarti

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को कहा कि सरकार काले धन के मुद्दे पर श्वेत पत्र लाएगी। उन्होंने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि विदेशों में काला धन रखने वालों में एक सांसद भी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की ओर से काले धन के मुद्दे पर लाए गए कार्य स्थगन प्रस्ताव पर चली बहस का जवाब देते हुए मुखर्जी ने कहा कि काला धन रखने वालों की सूची में कोई सांसद नहीं है।

ज्योतिष लेख