Khabar RSS Feed
बाबा रामदेव की अनशन योजना के बीच सीसीपीए की बैठक National

agency

लोकपाल विधेयक का प्रारूप तय करने के लिए हुई बैठक में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच उभरे मतभेद और योग गुरु स्वामी रामदेव के अनशन की योजना के बीच सोमवार को राजनीतिक मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीपीए) की बैठक हुई जिसमें स्थिति पर नजर रखने पर जोर दिया गया।

गार्गी कॉलेज के बाहर बम की झूठी खबर से दहशत National

agency

दक्षिणी दिल्ली के गार्गी कॉलेज के बाहर सोमवार दोपहर पाउडर, तार तथा बैटरी से भरा बैग मिला, जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। लेकिन जांच के बाद पुलिस ने इसे 'शरारत' बताया।

बिहार में कैदियों की पिटाई से चिकित्सक की मौत National

agency

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीष कुमार ने रविवार को गोपालगंज जेल में कैदियों की पिटाई से हुई जेल चिकित्सक की मौत की जांच के आदेश दिए हैं।

भुल्लर मामले में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग National

agency

खालिस्तानी आतंकवादी देवेंदर पाल सिंह भुल्लर की दया याचिका राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा खारिज किए जाने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने रविवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हस्तक्षेप करने की मांग की। प्रधानमंत्री से इस मामले में 'सीधे और तुरंत हस्तक्षेप' करने की मांग की गई है।

सरकार ने काले धन पर अध्ययन शुरू किया National

agency

केंद्र सरकार ने रविवार को कहा कि काले धन की उत्पत्ति के कारणों का पता लगाने और इस धन को मुख्य अर्थव्यवस्था में वापस लाने के तरीके सुझाने के लिए अध्ययन शुरू किया गया है।

राजस्थान में लिंग निर्धारण के खिलाफ उठाए जाएंगे सख्त कदम National

agency

राज्य के लिंग अनुपात में कम होती महिलाओं की संख्या से चिंतित राजस्थान सरकार ने यहां अल्ट्रासाउंड चिकित्सालयों में जन्म पूर्व लिंग निर्धारण करने पर रोकथाम के लिए और कदम उठाए जाने की योजना बनाई है।

स्पीक एशिया ने लगाया करीब 20 लाख लोगों को चुना National

agency

लाखो लोगों को झटपट पैसा कमाने का लालच देकर करोड़ो रुपए अंदर कर चुकी कंपनी स्पीक एशिया की पोल खुल चुकी है। भारतीय रिजर्व बैंक और युनाइटेड ओभरसीज बैंक सिंगापुर ने इसके सभी खाते सील कर दिये। इस घटना के तुरंत बाद देश के विभिन्न हिस्सों में फैले स्पीक एशिया के हर दफ्तर में छापेमारी शुरु हो गई।

उज्जैन में विहिप नेता को गोली मारी, निषेधाज्ञा लागू National

agency

मध्य प्रदेश के उज्जैन में चार अज्ञात लोगों ने शुक्रवार को विश्व हिंदु परिषद (विहिप) के नेता भेरुलाल टांक को गोली मार दी। उनका गम्भीर हालत में इंदौर के एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। टांक के परिजनों ने प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) पर हमले का आरोप लगाया है। तनाव फैलने की आशंका के मद्देनजर इलाके में निषेधाज्ञा लगा दी गई है।

राजनीति के कारण अफजल को फांसी में देरी : भाजपा National

agency

मृत्युदंड की सजा सुनाए गए दो लोगों की दया याचिका राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील द्वारा खारिज किए जाने के अगले दिन शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संसद पर हमले के आरोपी अफजल गुरु की दया याचिका खारिज करने की मांग की और कहा कि 'वोट बैंक की राजनीति' के कारण अफजल को फांसी देने में विलम्ब किया जा रहा है।

सौरव गांगुली को भूमि आवंटन रद्द National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में खेल परिसर के साथ एक स्कूल खोलने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली को किया गया भूमि आवंटन रद्द कर दिया।

ज्योतिष लेख