Khabar RSS Feed
राहुल ने 3 महीने में संगठन में फेरबदल का किया वादा Misc

agency

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से वादा किया कि अगले तीन महीने में पार्टी संगठन में व्यापक फेरबदल किया जाएगा।

वायु सेना में 377 पायलटों की कमी National

agency

वायु सेना में पायलटों की मौजूदा क्षमता उसकी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पर्याप्त है। अभी पायलटों की संख्या पहली अप्रैल 2012 तक 3406 है जबकि स्वीकृत क्षमता 3783 की है, इस तरह 377 की कमी है।

अन्ना का महाराष्ट्र दौरा मंगलवार से National

agency

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे मजबूत लोकायुक्त विधेयक के लिए जागरूकता फैलाने हेतु मंगलवार को अपना पांच सप्ताह लम्बा महाराष्ट्र का दौरा शुरू करने जा रहे हैं। यह जानकारी उनके एक सहयोगी ने दी है।

कोलकाता झोपड़पट्टी से लोगों को हटाना अपराध : सेन National

agency

मानवाधिकार कार्यकर्ता बिनायक सेन ने रविवार को राजधानी के पूर्वी इलाके नोनादांगा स्थित झोपड़पट्टी से लोगों को हटाए जाने को दुखद एवं एक बड़ा अपराध बताया। सेन ने पश्चिम बंगाल की सरकार पर अमानवीय होने का आरोप भी लगाया।

'सोशल मीडिया का पूरक है ब्लॉग' Misc

agency

नई दिल्‍ली, भारत की राजधानी के दिल कनॉट प्‍लेस के द एम्‍बेसी रेस्‍तरां में एक हिंदी ब्‍लॉगर संगोष्‍ठी लखनऊ से पधारे हिन्‍दी के मशहूर ब्‍लॉगर सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी के सम्‍मान में सामूहिक ब्‍लॉग नुक्‍कड़डॉटकॉम के तत्‍वावधान में शनिवार को आयोजित की गई। इस मौके पर हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग के प्रभाव के सबने एकमत से स्‍वीकारा।

रिश्वत मामले में पूर्व न्यायाधीश को 3 साल कैद Misc

agency

रिश्वत के 26 वर्ष पुराने एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने शनिवार को एक पूर्व न्यायाधीश को तीन साल कैद की सजा सुनाई।

नूपुर को अदालत में आत्मसमर्पण करने का निर्देश Misc

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने आरुषि तलवार एवं हेमराज हत्याकांड के सिलसिले में शुक्रवार को आरुषि की मां नूपुर तलवार को स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया।

आसाराम बापू के खिलाफ मामला दर्ज Misc

agency

अक्सर विवादों में रहने वाले संत आसाराम बापू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में उनके खिलाफ एक स्थानीय टीवी पत्रकार से मारपीट के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

तेंदुलकर, रेखा से गुलजार होगी राज्यसभा Misc

agency

अपने प्रदर्शन से करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर संसद भवन में नई भूमिका निभाते नजर आएंगे। राष्ट्रपति पतिभा पाटील ने गुरुवार को राज्यसभा के लिए तेंदुलकर सहित मशहूर अदाकारा रेखा एवं कारोबारी अनु आगा के मनोनयन को मंजूरी दे दी।

निर्मल बाबा पर ही क्यों दिया जा रहा ध्यान : उमा Misc

agency

विवादों से घिरे निर्मल बाबा के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता उमा भारती ने बुधवार को कहा कि सिर्फ उनके समागमों पर ही ध्यान क्यों दिया जा रहा है? निर्मल बाबा के समर्थन में उतरी उमा ने कहा, "मीडिया सिर्फ निर्मल बाबा के समागम की बात क्यों कर रहा है? समाज में कई अन्य धर्मो के भी धर्मगुरु हैं, जो इस तरह के समागम का आयोजन करते हैं।"

ज्योतिष लेख