Khabar RSS Feed
राष्ट्र निर्माण में महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान : सोनिया National

agency

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को यहां कहा कि राष्ट्र निर्माण में महिलाओं महत्वपूर्ण योगदान है, और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार महिलाओं की आत्मनिर्भरता के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है।

बिहार पंचायत चुनाव : आठवें चरण का मतदान गुरुवार को National

agency

बिहार में पंचायत चुनाव के लिए आठवें चरण का मतदान गुरुवार को होगा। राज्य के 34 जिलों के 58 प्रखंडों में गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। आठवें चरण में करीब 87 हजार उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला लगभग 50 लाख मतदाता करेंगे। मतदान को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

राजस्थान में उत्पीड़न आरोप पर कर्मचारियों का तबादला National

agency

राजस्थान सरकार के एक नए आदेश में कहा गया है कि यदि शासकीय कार्यालयों में कार्यरत पुरुषों की उनकी सहकर्मी महिलाओं की ओर से यौन उत्पीड़न की शिकायत आती है तो इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषी कर्मचारियों का तबादला कर दिया जाएगा।

अमर सिंह की याचिका खारिज, सार्वजनिक होंगे टेप National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह की याचिका खारिज करते हुए फोन पर हुई उनकी बातचीत के टेप की प्रतिलिपियां मीडिया में प्रकाशित करने पर 2006 से लगी रोक हटा ली।

प्रधानमंत्री शीघ्र करेंगें अफगानिस्‍तान की यात्रा National

agency

ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अमेरिका तथा पाकिस्तान के सम्बंधों में जमी बर्फ के बीच अफगानिस्तान से भारत के सम्बंधों को और बेहतर बनाने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अफगानिस्तान यात्रा की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।

2जी मामले में मोरानी को अदालत में हाजिरी से छूट मिली National

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने मंगलवार को 2जी स्पेक्ट्रम मामले में आरोपी सिनेयुग फिल्म्स के करीम मोरानी को स्वास्थ्य के आधार पर व्यक्तिगत रूप से अदालत से गैरहाजिर रहने की अनुमति दे दी।

बिहार में भाजपा दया की पात्र नहीं, बराबर की भागीदार : तिवारी National

agency

जनता दल (युनाइटेड) के सांसद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवानंद तिवारी का कहना है कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दया की पात्र नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार है, न कि किसी खास पार्टी की।

हिमाचल में घर खरीदने की हजारों की ख्वाहिश National

agency

देशभर के 65,000 से ज्यादा लोग हिमाचल प्रदेश में घर खरीदना चाहते हैं। इनमें से करीब 8,000 लोगों की तो सिर्फ शिमला में ही घर खरीदने की ख्वाहिश है।

पश्चिम बंगाल चुनाव : अंतिम चरण का मतदान खत्म National

agency

पश्चिम बंगाल में नक्सल प्रभावित तीन जिलों पुरुलिया, पश्चिमी मिदनापुर और बांकुरा में छठे और अंतिम चरण के तहत 14 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शंतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक कम से कम 83.48 फीसदी मतदान हुआ है।

गौतमबुद्ध नगर में भाजपा का बंद का आह्वान National

agency

उत्तर प्रदेश में पुलिस द्वारा किसानों पर की गई गोलीबारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गौतमबुद्ध नगर जिले में ग्रेटर नोएडा और आसपास के इलाकों में मंगलवार को बंद का आह्वन किया है।

ज्योतिष लेख