Khabar RSS Feed
'पार्क संस्कृति' से बाहर आए सपा सरकार : रीता National

agency

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने लखनऊ में एक विश्वस्तरीय पार्क बनाने का ऐलान करने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि राज्य सरकार को पहले गम्भीर विषयों पर ध्यान लगाकर कुछ समय के लिए पार्क संस्कृति से बाहर आना चाहिए।

सम्पत ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त का पदभार सम्भाला National

agency

वी.एस. सम्पत ने सोमवार को देश के नए मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) का पदभार सम्भाल लिया और उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव की तारीखें जल्द ही घोषित कर दी जाएंगी।

अल्पसंख्यक आरक्षण पर आदेश स्थगित करने से न्यायालय का इंकार National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के उस आदेश को सोमवार को स्थगित करने से फिलहाल इंकार कर दिया, जिसके तहत अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) के लिए निर्धारित 27 प्रतिशत आरक्षण में से अल्पसंख्यकों को दिया गया 4.5 प्रतिशत आरक्षण रद्द कर दिया गया था।

कश्मीर में भूकम्प के झटके, कोई नुकसान नहीं National

agency

कश्मीर घाटी में सोमवार सुबह भूकम्प के मध्यम तीव्रता के दो झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार कहीं से भी किसी तरह के जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है।

बर्खास्त हो सकते हैं 300 हड़ताली पॉयलट्स : अजीत National

agency

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अजीत सिंह ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय विमानन कम्पनी, एयर इंडिया अपने 300 हड़ताली पॉयलट्स को बर्खास्त कर सकती है। यह जानकारी सोमवार को एक अधिकारी ने दी।

झारखण्ड में उपचुनाव के लिए मतदान मंगलवार को National

agency

झारखण्ड विधानसभा की हटिया सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा।

जगन की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ी National

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने अवैध सम्पत्ति मामले में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी नेता वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ा दी है।

अलगाववादियों के बंद से कश्मीर में जनजीवन प्रभावित National

agency

कश्मीर घाटी में श्रीनगर सहित अन्य हिस्सों में सोमवार को अलगाववादियों के बंद का असर दिखा। दुकानें, शैक्षिक संस्थान व व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी ने बंद का आह्वान किया था।

दिल्ली में तेज धूप, बारिश की सम्भावना National

agency

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह तेज धूप रही। न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री ऊपर 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम तक हल्की बारिश होने की सम्भावना है।

भाजपा जोशी को वापस ले : तोगड़िया National

agency

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने शनिवार को कहा कि भाजपा को चाहिए कि संजय जोशी को पार्टी में वापस लेने की कोशिश करे।

ज्योतिष लेख