Khabar RSS Feed
मुम्बई में डब्बावालों ने शुल्क बढ़ाया National

agency

महंगाई से परेशान मुम्बई के प्रसिद्ध डब्बावालों ने अपने शुल्क में वृद्धि करते हुए एक जून से प्रति ग्राहक मासिक 50 रुपये अतिरिक्त लेने का फैसला किया है। नूतन मुम्बई टिफिन बॉक्स सप्लायर्स एसोसिएशन के सचिव किरन गंवाडे ने बताया कि ग्राहक के घर एवं कार्यालय के बीच की दूरी के अनुसार आठ से 10 फीसदी की वृद्धि होगी।

फिर शुरू होगा कुडनकुलम विरोधी आंदोलन Misc

agency

तमिलनाडु सरकार द्वारा आश्वासन से मुकरने से नाराज पीपुल्स मूवमेंट न्यूक्लीयर एनर्जी (पीएमएनई) ने 1000-1000 मेगावॉट क्षमता वाले कुडनकुलम परमाणु संयंत्र के खिलाफ अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल एक मई से फिर से शुरू करने की घोषणा की है।

भारत में नेतृत्व सम्बंधी खालीपन नहीं : प्रणब National

agency

वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने अमेरिकी कारपोरेट जगत के उस सुझाव को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया है कि नेतृत्व सम्बंधी खालीपन के कारण भारत में निवेश सम्बंधी वातावरण पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत में एक शक्तिशाली, मजबूत और स्वीकार्य प्रधानमंत्री है।

ममता ने बंगाल के लिए कर स्थगन की मांग की Misc

agency

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार को पश्चिम बंगाल के लिए अगले तीन सालों तक कर स्थगन की मांग स्वीकार करनी होगी। बनर्जी ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "हमारे पास विकास कार्य के लिए धन नहीं है और केंद्र सरकार वामपंथी शासन के दौरान लिए गए भारी-भरकम कर्ज पर ब्याज वसूल रही है।

विदेशी पूंजी भंडार 21.38 करोड़ डॉलर बढ़ा Misc

agency

देश का विदेशी पूंजी भंडार 13 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में 21.38 करोड़ डॉलर बढ़कर 293.14 अरब डॉलर हो गया। इससे पिछले सप्ताह में इसमें 1.47 अरब डॉलर की गिरावट आई थी। भारतीय रिजर्व बैंक के साप्ताहिक पूरक आंकड़े के मुताबिक विदेशी पूंजी भंडार के सबसे बड़े घटक विदेशी मुद्रा भंडार में आलोच्य अवधि में 11.51 करोड़ डॉलर की वृद्धि हुई और यह 258.76 अरब डॉलर हो गया।

लोक सेवकों को परेशान नहीं किया जाएगा : प्रधानमंत्री National

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिह ने शनिवार को लोक सेवकों से साहसिक निर्णय लेने का आह्वान करते हुए आश्वस्त किया कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के नाम पर उन्हें 'अनावश्यक परेशान' नहीं करेगी।

यह मेरा चुनाव नहीं था : शीला National

agency

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि यह उनका चुनाव नहीं था। तीन भागों में बंटे निगम चुनाव में भाजपा की जीत के बाद शीला ने कहा, "यह मेरा चुनाव नहीं था, जब हम लड़ेंगे तो देखेंगे।

खाद्यान्न घोटाला मायावती के कार्यकाल में हुआ : राजा भैया Misc

agency

उत्तर प्रदेश के जेल और खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने बुधवार को कहा कि खाद्यान्न घोटाला पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के कार्यकाल में हुआ था और उन्होंने ही इस घोटाले का पर्दाफाश किया है।

अखिलेश का जनता दरबार बुधवार से Misc

agency

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आम जनता से सीधा संवाद स्थापित कर उसकी समस्याएं सुनने के लिए बुधवार से जनता दरबार की शुरुआत की।

मेरठ जेल में कैदियों एवं बंदीरक्षकों में क्षड़प, कई घायल National

agency

उत्तर प्रदेश के मेरठ की जिला जेल में बुधवार को कैदियों और जेलकर्मियों के बीच हिंसक झड़प के बाद पथराव और फायरिंग में दोनों पक्षों के करीब 15 लोग घायल हो गए। जिला प्रशासन ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि जिलाधिकारी ने फायरिग से इंकार किया है।

ज्योतिष लेख