Khabar RSS Feed
नक्सलियों ने जेसीबी मशीन से स्कूल की इमारत गिराई Misc

agency

गया, बिहार में गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में संदिग्ध नक्सलियों ने सोमवार रात जेसीबी मशीन की मदद से एक सरकारी स्कूल की इमारत को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात संदिग्ध नक्सली जेसीबी मशीन की मदद से झांझा पंचायत के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूल की इमारत को क्षतिग्रस्त कर फरार हो गए। इमारत का निर्माण साल 2010 में किया गया था और वर्तमान में यहां कक्षाएं भी चल रही थी।

गुजरात के निलम्बित नौकरशाह को सर्वोच्च न्यायालय ने दी जमानत Misc

agency

नई दिल्ली, सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को गुजरात के निलम्बित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी प्रदीप शर्मा को जमानत दे दी। शर्मा, एक भूमि घोटाले के मामले में फिलहाल जेल में हैं। न्यायमूर्ति आफताब आलम की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने शर्मा द्वारा एक हलफनामा दायर किए जाने के बाद उन्हें जमानत दे दी। हलफनामे में शर्मा ने कहा है कि अदालत जब भी उन्हें बुलाएगी, वह सुनवाई के लिए हाजिर होंगे।

रुपया ऐतिहासिक निचले स्तर पर Misc

agency

देश की मुद्रा रुपये के मूल्य में मंगलवार को भी गिरावट जारी रही। मंगलवार को रुपया एक डॉलर के मुकाबले 53.29 रुपये के ऐतिहासिक निचले स्तर पर पहुंच गया। रुपये के अवमूल्यन से तेल का आयात और महंगा हो सकता है और तेल विपणन कम्पनियां पेट्रोल की कीमत बढ़ाने के लिए बाध्य हो सकती हैं।

उत्तर प्रदेश में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन Misc

agency

पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाली सर्द हवाओं ने उत्तर प्रदेश में ठिठुरन पैदा कर दी है। न्यूनतम व अधिकतम तापमान में करीब तीन से पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

औद्योगिक उत्पादन घटा, मुख्य दरें घटाने की मांग Misc

agency

नई दिल्ली। देश के औद्योगिक उत्पादन में अक्टूबर माह में 5.1 फीसदी गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को जारी औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में उम्मीद से अधिक गिरावट पर कारोबारी जगत ने नीति निर्माताओं से निवेश को प्रोत्साहित करने तथा मुख्य दरों में कमी लाने की मांग की। पिछले साल अक्टूबर में औद्योगिक विकास दर 11.3 फीसदी रही थी।

मदेरणा 24 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में Misc

agency

जोधपुर। राजस्थान के बर्खास्त मंत्री महिपाल मदेरणा को अदालत ने लापता नर्स भंवरी देवी मामले 24 दिसबंर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

स्थायी समिति की सिफारिशें नामंजूर करें : किरण बेदी National

agency

जाने-माने समाजसेवी अन्ना हजारे की प्रमुख सहयोगी किरण बेदी ने रविवार को संसद से अनुरोध किया कि वह लोकपाल विधेयक पर स्थायी समिति की सिफारिशों को नामंजूर कर दे और जनता की आवाज सुने। जंतर-मंतर पर अन्ना के एक दिवसीय सांकेतिक उपवास से पहले बेदी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि बुद्धिजीवियों की संसद स्थायी समिति की सिफारिशों को नामंजूर कर देगी और जनता की आवाज सुनेगी।"

लोकपाल विधेयक : अन्ना हजारे करेंगे अनशन, सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई National

agency

सरकारी लोकपाल विधेयक की रिपोर्ट से नाराज वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शनिवार को एक बार फिर सरकार पर तीखे हमले किए। अन्ना हजारे ने आगामी विधानसभा चुनावों में जहां कांग्रेस के खिलाफ अभियान चलाने की चेतावनी दी है वहीं, विधेयक पर चर्चा के लिए सरकार ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

क्रूज ने किया ताज का दीदार Misc

agency

मुम्बई। हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज अपनी फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल-4' के प्रचार के लिए भारत पहुंचे हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद वह बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के साथ ताजमहल के शहर आगरा रवाना हो गए। क्रूज शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचते ही सीधे चाणक्यपुरी स्थित लीला पैलेस होटल चले गए। सूत्रों ने बताया कि वह होटल के महाराज स्वीट में ठहरे।

भंवरी देवी मामले में पूर्व मंत्री मदेरणा गिरफ्तार Misc

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नर्स भंवरी देवी की गुमशुदगी मामले में कथित भूमिका को लेकर शुक्रवार को राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें अदालत में पेश करने के बाद सीबीआई उनसे पूछताछ कर सकती है। इससे पहले दिन में मदेरणा को पूछताछ के लिए यहां के सर्किट हाउस में बुलाया गया और पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई ने लूनी क्षेत्र से कांग्रेस विधायक मल्खान सिंह के भाई पारसराम बिश्नोई को भी गिरफ्तार किया है।

ज्योतिष लेख