Khabar RSS Feed
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पूरे किए 150 साल National

agency

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को 150 वर्ष पूरे कर लिए। इस अवसर पर केंद्रीय विधि और न्याय मंत्री डॉ. एम वीरप्पा मोइली ने कहा कि केंद्र सरकार उच्च न्यायालय में लम्बित पड़े मामलों की संख्या घटाने की इच्छुक है, इसलिए वह आज से एक अभियान की शुरुआत कर रही है। इस अभियान के तहत न्यायधीशों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

तेलंगाना मुद्दा : कांग्रेस व तेदेपा के सांसद, विधायक सोमवार को देंगे इस्तीफा National

agency

तेलंगाना मुद्दे को लेकर आंध्र प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। क्षेत्र के कांग्रेस सांसदों और विधायकों ने सोमवार को इस्तीफा देने का निर्णय लिया है जबकि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने इस मसले पर जल्दबाजी न करने को कहा है। इस बीच, पार्टी ने कहा कि वह राज्य में किसी संकट का सामना नहीं कर रही है।

जनता भरेगी पेट्रोल पंप डीलरों का बढ़ा कमीशन, पेट्रोल डीजल हुआ महंगा National

agency

डीजल औऱ एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी को पखवाड़ा भी नहीं बीता था कि सरकार ने फिर बढ़ा दिए पेट्रोल डीजल के दाम। इस बार ये बढ़ोतरी पेट्रोल पम्प डीलरों के कमीशन में वृद्धि से हुई है। बढ़ोतरी तो सरकार ने की लेकिन भार डाल दिया जनता पर जिससे गुरुवार आधी रात के बाद पेट्रोल प्रति लीटर 27 पैसे और डीजल 15 पैसे महंगा हो गया।

नक्सलियों पर शोध करने आई छात्रा का सुराग नहीं National

agency

बिहार में जमुई के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित खैरा क्षेत्र से लापता बेंगलुरू निवासी जूही त्यागी का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। जूही के साथ उसका एक स्थानीय साथी भी लापता है।

व्यापक हो लोकपाल का दायरा : नीतीश National

agency

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के खिलाफ 'प्रभावी तथा व्यापक' लोकपाल विधेयक के पक्ष में हैं। लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह इसके दायरे में प्रधानमंत्री को लाने के समर्थक हैं या नहीं।

जिम के कर्मचारी ने सहकर्मी से किया बलात्कार National

agency

एक जिम के प्रबंधक को अपनी 24 वर्षीया सहकर्मी के साथ दो बार बलात्कार करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया। उसके साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में जिम के एक अन्य कर्मी को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी मंगलवार को दी।

कचरा ढोने वाले वाहन से लाया गया शहीदों का पार्थिव शरीर Misc

agency

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार रात को नक्सली हमले में शहीद होने वाले राज्य के तीन पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर को नगरपालिका के कचरा ढोने वाले वाहन से पुलिस मुख्यालय लाया गया था।

पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश, तापमान गिरा National

agency

चण्डीगढ़ सहित पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में शनिवार को मध्यम से भारी बारिश हुई। इससे जबरदस्त गर्मी और उमस की मार झेल रहे लोगों को काफी राहत मिली।

आरोपी डिप्टी सीएमओ की जेल में संदिग्ध मौत National

agency

राजधानी लखनऊ में दो मुख्य चिकित्साधिकारी (परिवार कल्याण) बी.पी.सिंह की हत्या के साजिशकर्ता उप मुख्य चिकित्साधिकारी (डिप्टी सीएमओ) वाई.एस.सचान की बुधवार देर शाम को लखनऊ जेल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

बलात्कार में नाकाम होने पर की आंख फोड़ने की कोशिश National

agency

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में बलात्कार की कोशिश में विफल होने पर युवकों ने एक नाबालिग किशोरी की आंखों पर चाकुओं से हमला कर उसे घायल कर दिया। गम्भीर रूप से घायल किशोरी की एक आंख की रोशनी खोने की आशंका जताई जा रही है। आरोपी फिलहाल पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

ज्योतिष लेख