Khabar RSS Feed
आदर्श सोसायटी की जमीन राज्य की : न्यायिक समिति National

agency

आदर्श सोसायटी घोटाले की जांच कर रही एक न्यायिक समिति ने मंगलवार को कहा कि जिस भूखंड पर विवादास्पद इमारत खड़ी है, वह राज्य सरकार की है और इसका मकसद कारगिल युद्ध के शहीदों के परिजनों और अन्य जाम्बाजों को बसाना नहीं था।

विदेशी कम्पनियां देश में बनाना चाहती हैं आकाश-2 : सिब्बल National

agency

केंद्रीय संचार मंत्री कपिल सिब्बल ने मंगलवार को कहा कि कई विदेशी कम्पनियों ने देश में कम कीमत की टैबलेट आकाश का नया संस्करण आकाश-2 का उत्पादन करने की इच्छा जताई है। विश्व आईटी मंच 2012 के उद्घाटन के मौके पर सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा, "हमने दुनिया भर में कई कम्पनियों को उत्पादन के लिए आमंत्रित किया है और कई कम्पनियां इसका देश में उत्पादन करने के लिए तैयार हैं।"

सपा सरकार में किसी को जान का खतरा नहीं : शिवपाल National

agency

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के कार्यकाल में उनकी जान के लिए खतरा होने की बात कही है। उनके इस आरोप पर पलटवार करते हुए राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पिछले पांच साल में मायावती ने जो लूट की है उसकी वजह से उन्हें खतरा महसूस हो रहा है।

नीतीश ने दिया महाराष्ट्र दिवस बिहार में मनाने का प्रस्ताव National

agency

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि बिहार दिवस जिस तरह से मुम्बई में मनाया जाता है उसी तरह महाराष्ट्र दिवस को वह बिहार में मनाया जाता देखना चाहेंगे। मुम्बई में बिहार दिवस के लिए अत्यंत व्यवस्थित सांस्कृतिक समारोह का आयोजन करने पर नीतीश ने महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद दिया।

लादेन की पत्नियां भेजी जाएंगी सऊदी अरब National

agency

इस्लामाबाद की एक अदालत के आदेश के बाद अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के पारिवारिक सदस्यों को अगले बुधवार को पाकिस्तान से जबरन सऊदी अरब भेज दिया जाएगा।

ममता का कार्टून बांटने के आरोप में प्रोफेसर गिरफ्तार National

agency

कोलकाता | पश्चिम बंगाल में जादवपुर विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी तथा पार्टी के कुछ अन्य नेताओं का अपमानजनक कार्टून बांटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "अम्बिकेश महापात्र नाम के प्रोफेसर को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। उनके

कपास-चीनी निर्यात पर पवार ने की PM से शिकायत National

agency

नई दिल्ली | केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर शिकायत की है कि कपास निर्यात पर प्रतिबंध से किसानों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। केंद्रीय खाद्य एवं वस्त्र मंत्रालयों पर निशाना साधते हुए पवार ने प्रधानमंत्री को मंगलवार लिखे पत्र में कहा है कि दोनों मंत्रालयों की नीतियां किसान विरोधी हैं। ज्ञात हो कि मंत्रियों के समूह ने सोमवार को मौजूदा वित्त वर्ष में एक करोड़ 30 लाख गठरी से अधिक कपास के निर्यात पर रोक लगा दी थी। इसके

भोपाल में बीएसएनएल के दफ्तर में भीषण आग National

agency

भोपाल | मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के दफ्तर में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। दमकल की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी हैं। इस क्रम में दो लोगों की हालत

एहतियातन उतारा गया स्पाइसजेट विमान National

agency

मुम्बई | अहमदाबाद से चेन्नई के लिए उड़ान भरने वाला स्पाइसजेट एयरलाइन का एक विमान शुक्रवार को तकनीकी गड़बड़ियों के बाद मुम्बई में उतारा गया। एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 7.30 बजे के आसपास एसजी-281 विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ जाने के बाद उसके कमांडर ने एहतियातन उसे मुम्बई में उतारने का निर्णय लिया। वैसे यह आपातकालीन लैंडिंग नहीं थी।

दिल्ली में शिव सेना के प्रत्याशी को चाकू घोंपा National

agency

नई दिल्ली | दिल्ली नगर निगम चुनाव के प्रत्याशी एवं शिव सेना कार्यकर्ता को दो अज्ञात लोगों ने गुरुवार को चाकू घोंप दिया। पुलिस ने बताया कि प्रत्याशी की हालत खतरे से बाहर है। दिल्ली नगर निगम के लिए मतदान रविवार को होगा। शिव सेना के सुनील

ज्योतिष लेख