Khabar RSS Feed
एयर इंडिया पॉयलटों की हड़ताल खत्म National

agency

बीते 59 दिनों से चल रही एयर इंडिया के पॉयलटों की हड़ताल बुधवार को समाप्त हो गई।

मप्र में हर रोज लग रहे 54 उद्योग National

agency

मध्य प्रदेश में इस समय औद्योगिक क्रांति का दौर चल रहा है। सरकार के आंकड़ों से तो ऐसा ही लगता है, क्योंकि प्रदेश में हर रोज 54 उद्योग स्थापित किए जाने का दावा किया जा रहा है। यह बात दीगर है कि हर उद्योग में औसतन दो से तीन लोगों को ही रोजगार मिल पाया है।

एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल खत्म होगी National

agency

एयर इंडिया के हड़ताली पायलटों ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को आश्वस्त किया कि वे अपनी 58 दिन पुरानी हड़ताल वापस ले लेंगे।

20 लाख रुपये तक की गाड़ी खरीद सकते हैं विधायक : अखिलेश National

agency

उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र के अंतिम दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अब विधायक क्षेत्र विकास निधि के धन से अपने लिए वाहन खरीद सकते हैं।

उप्र में एनआरएचएम से भी बड़ा घोटाला हुआ है : आजम National

agency

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खान ने मंगलवार को दावा किया कि सूबे में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) से भी बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश मुख्यमंत्री से की गई है।

मानसून में देरी, मगर स्थिति गम्भीर नहीं : पवार National

agency

केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने मंगलवार को यहां कहा कि मानसून के आने में दो सप्ताह की देरी जरूर हुई है, लेकिन स्थिति गम्भीर नहीं है।

उप्र में बारिश की आस National

agency

उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी और उमस ने लोगों को बेहाल कर रखा है लेकिन सोमवार को चली पुरवा हवाओं की वजह से बारिश की उम्मीद बढ़ गयी है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सूबे के कुछ इलाकों में बारिश होने की सम्भावना है। उत्तर प्रदेश मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने

स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुधींद्र पर आजीवन प्रतिबंध National

agency

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुशासनात्मक समिति ने तेज गेंदबाज टी.पी.सुधींद्र को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी करार देते हुए उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है।

कश्मीर में मुठभेड़ में एक आतंकवादी की मौत National

agency

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवदी मारा गया। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सेना का एक जवान भी घायल हो गया।

सरकार शुरू करेगी नया राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन : प्रधानमंत्री National

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि शहरों में स्वास्थ्य की समस्याओं से जूझ रहे लोगों की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार नया राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन शुरू करने का प्रस्ताव रखने जा रही है, जबकि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) अगले पांच वर्ष तक और जारी रहेगा।

ज्योतिष लेख