Khabar RSS Feed
अनुशासित जीवन है अन्ना हजारे की तंदुरुस्ती का राज National

agency

प्रभावी लोकपाल विधेयक के लिए गत 12 दिनों से अनशन पर बैठे गांधीवादी अन्ना हजारे ने केवल पानी पीकर अपनी जिस ऊर्जा का परिचय दिया है उसने डॉक्टरों और आम लोगों को जहां हैरत में डाला है वहीं गांधीवादी के करीबी सहयोगियों का मानना है कि उन्होंने अपने अनुशासित जीवन और आत्म नियंत्रण से यह शक्ति पाई है।

42 वर्षो से लटका है लोकपाल विधेयक : स्वराज National

agency

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि लोकपाल विधेयक पिछले 42 वर्षो से लटका हुआ है। स्वराज ने कहा कि अब समय आ गया है, जब सदन को प्रभावी लोकपाल विधेयक पारित कर इतिहास रचना चाहिए।

प्रधानमंत्री आवास के पास मेट्रो सेवा सामान्य National

agency

प्रधानमंत्री आवास के पास चार मेट्रो स्टेशनों पर शुक्रवार को रेलगाड़ियों का परिचालन पुन: सामान्य हो गया। गुरुवार को इन स्टेशनों को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया था।

भ्रष्टाचार मिटाने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति जरूरी : राहुल National

agency

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि देश से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए राजनीतिक इच्छा शक्ति की जरूरी है।

गतिरोध पर राहुल ने जताई चिंता National

agency

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने प्रभावी लोकपाल को लेकर अन्ना हजारे के अनशन से उपजे गतिरोध पर चिंता जताई है।

सुबोधाकांत सहाय को मंदिर जाना पड़ा मंहगा! National

agency

केन्द्र सरकार में पर्यटन मंत्री सुबोधकांत सहाय आज मथुरा के दानघाटी मंदिर में गये तो थे प्रभु के दर्शन करने, लेकिन जनता ने मंत्री जी के दर्शन करते ही उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। लोगों की मांग थी कि केन्द्रीय मंत्री भी जनलोकपाल बिल के लिए अन्ना का समर्थन करें।

पेटेंट आवेदनों की संख्या में हो बढ़ोतरी : प्रधानमंत्री National

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को विदेशों के मुकाबले देश में पेटेंट आवदेनों की कम संख्या पर अफसोस जताया और कहा कि देश को और अधिक नोबेल पुरस्कार हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए।

रामलीला मैदान में जुटे अन्ना के समर्थक National

agency

राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बावजूद शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के हजारों समर्थक रामलीला मैदान में जुट गए। अन्ना यहां प्रभावी लोकपाल के समर्थन में अनशन कर रहे हैं। उनके समर्थकों में तमाम स्कूली बच्चे भी शामिल हैं।

भारतीय फिल्म 'बहादुर....' से नेपाल में मची हलचल Misc

agency

भारतीय फिल्मकार आदित्य सेठ के वृत्तचित्र से नेपाली समाज के कुछ तबकों में खलबली मच गई है। यह फिल्म गरीबी से त्रस्त पश्चिमी नेपाल के मजदूरों पर आधारित है, जो पेट भरने के लिए भारत की वाणिज्यिक राजधानी मुम्बई जाते हैं और वहां एड्स के शिकार हो जाते हैं।

जगनमोहन के आवास, दफ्तर पर सीबीआई ने ली तलाशी National

agency

वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी की कथित अवैध सम्पत्ति और एम्मार टाउनशिप परियोजना में अनियमितताओं के आरोप में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को पांच शहरों में सघन तलाशी अभियान चलाया। तलाशी सुबह से ही शुरू हो गई थी, जो 10 घंटे तक चली।

ज्योतिष लेख