Khabar RSS Feed
गरीबी रेखा की नई परिभाषा गरीबों का मजाक : रमन Misc

agency

रायपुर | छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शुक्रवार को योजना आयोग की गरीबी रेखा की नई परिभाषा को 'गरीबों का मजाक' करार दिया। जब मीडियाकर्मियों ने रमन से गरीबी रेखा की नई विवादास्पद परिभाषा के विषय में पूछा तो सिंह ने कहा, "जिन लोगों ने गरीबी रेखा की परिभाषा तैयार की है उन्हें गांवों व गरीबों के आधारभूत मुद्दों की समझ नहीं है। वास्तव में नई परिभाषा गरीबों का मजाक है।"

एयर इंडिया कर्मियों ने दी हड़ताल की चेतावनी Misc

agency

मुम्बई | एयर इंडिया के कर्मचारियों ने 31 मार्च तक बकाये का भुगतान नहीं होने पर दो अप्रैल से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। एयर इंडिया यूनियन के बैनर तले हड़ताल पर जाने की चेतावनी देने वालों में इंजीनियर व पायलट भी शामिल हैं। एयरलाइन के अधिकतम कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली सात यूनियनों ने संयुक्त रूप से एयर इंडिया प्रबंधन से अपने बकाये के भुगतान के लिए लिखित आश्वासन भी मांगा है।

अश्लील वीडियो देखने वाले कर्नाटक के 3 मंत्रियों का इस्तीफा Misc

agency

बेंगलुरू | कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के उन तीनों मंत्रियों ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया, जिन्हें एक दिन पहले ही विधानसभा में मोबाइल फोन पर अश्लील वीडियो देखते कैमरे में कैद कर लिया गया था। इन तीनों मंत्रियों में लक्ष्मण सवादी, सी. सी. पाटील और जे. कृष्णा पालेमार शामिल हैं। मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा ने संवाददाताओं को बताया कि तीनों मंत्रियों ने बुधवार सुबह स्वेच्छया अपने पदों से इस्तीफा दे दिया।

रूस ने भारत को परमाणु क्षमता सम्पन्न पनडुब्बी सौंपी Misc

agency

मास्को। रूस ने परमाणु हथियार ले जाने की क्षमता से युक्त के-152 नेरपा पनडुब्बी भारतीय नौ सेना को सौंप दी है। रूस ने 90 करोड़ डॉलर के समझौते के तहत परियोजना 971 श्चुका-बी श्रेणी की ये पनडुब्बी 10 साल के लिए भारत को दी हैं। इसे आईएएनएस चक्र नाम दिया जाएगा।

बाबा रामदेव पर फेंकी स्याही, सबने की निंदा Misc

agency

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव पर शनिवार को एक युवक ने स्याही फेंक दी। इससे उत्तेजित बाबा के समर्थकों ने युवक की बुरी तरह पिटाई कर दी। राजनीतिक दलों के साथ टीम अन्ना के सदस्यों ने भी इस घटना की निंदा करते हुए इसकी जांच कराने की मांग की है। राजधानी के कांस्टीट्यूशनल क्लब में शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करने के बाद बाबा रामदेव अभी उठने ही वाले थे कि हाथों में वॉकी-टॉकी लिए वहां मौजूद एक युवक ने उन पर स्याही फेंक दी। स्याही बाबा के चेहरे पर गिरी। इसके दाग उनके कपड़ों पर साफ देखे जा सकते थे।

मुम्बई में गुम हुईं वीणा मलिक Misc

agency

मुम्बई| विवादास्पद पाकिस्तानी अभिनेत्री व मॉडल वीणा मलिक मुम्बई में शुक्रवार सुबह से लापता हैं। उनके प्रबंधक ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

आगरा के छात्र ने आईआईटी कानपुर में इतिहास रचा Misc

agency

आगरा। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर में कम्प्यूटर विज्ञान में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम (एमएससी) के अंतिम वर्ष के छात्र आगरा के करन नारायण ने कैम्पस प्लेसमेंट के मामले में नया इतिहास रच दिया है। करन को अमेरिकी कम्पनी पॉकेट जेम्स ने 137,000 डॉलर (लगभग 73 लाख रुपये) वार्षिक वेतन का प्रस्ताव दिया है।

2जी घोटाला : बेहुरा की जमानत याचिका खारिज Misc

agency

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय दूरसंचार सचिव सिद्धार्थ बेहुरा की जमानत याचिका खारिज कर दी। बेहुरा, 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले के 14 आरोपियों में से हैं।

टीकमगढ़ में महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया Misc

agency

टीकमगढ़| मध्य प्रदेश सरकार गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं के लिए अनेक योजनाएं चला रही है लेकिन टीकमगढ़ जिला अस्पताल परिसर में एक महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देने के लिए विवश होना पड़ा।

शिमला में पारा शून्य से नीचे Misc

agency

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में रात का तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है। प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार का दिन मौसम का अब तक का सबसे सर्द दिन रहा।

ज्योतिष लेख