Khabar RSS Feed
सम्‍पूर्ण उत्तर भारत में गर्मी दिखा रही उग्र तेवर Misc

agency

उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश और आंधी के बाद गुरुवार को तापमान में कमी दर्ज की गई लेकिन दिल्ली, पंजाब और हरियाणा सहित उत्तर भारत के अन्य प्रदेशों में गर्मी अभी भी लोगों को पसीने छुड़ा रही है।

आडवाणी ने की दलाई लामा से मुलाकात Misc

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से उनके सरकारी आवास पर बुधवार को मुलाकात की।

दिल्‍ली में गुरुवार और शुक्रवार को ऑटोरिक्‍शा की हड़ताल Misc

agency

दिल्ली में 'ग्लोबल पोजीशनिग सिस्टम' (जीपीएस) लगाने का खर्च सरकार की तरफ से वहन किए जाने की मांग को लेकर हजारों ऑटोरिक्शा चालक गुरुवार और शुक्रवार को हड़ताल करेंगे।

छत्तीसगढ़: बारूदी सुरंग विस्‍फोट में 7 जवान शहीद National

agency

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक काफिले को निशाना बनाकर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में दो और जवानों ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस घटना में शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर अब सात हो गई है।

इकबाल कासकर पर हमले के मामले में 2 गिरफ्तार National

agency

कुख्यात सरगना दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर पर हमले के मामले में पुलिस ने बुधवार को दो लोगों को हिरासत में लिया। हमले के कुछ ही देर बाद भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया था।

संचार उपग्रह का प्रक्षेपण 21 मई को Misc

agency

अत्याधुनिक संचार उपग्रह जीएसएटी-8 के प्रक्षेपण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा है कि इस उपग्रह को फ्रेंच गुयाना में स्थित कोरू द्वीप पर स्थित प्रक्षेपण केंद्र के एरिएन-वी रॉकेट के माध्यम से प्रक्षेपित किया जाएगा।

एसबीआई के शुद्ध लाभ में 98 प्रतिशत की गिरावट National

agency

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के शुद्ध लाभ में 98 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इस अवधि में बैंक का शुद्ध लाभ 20.88 करोड़ रुपये रहा, जो इससे पिछले कारोबारी साल की समान तिमाही में 1,866 करोड़ रुपये था।

अमेरिका ने मुम्बई हमले पर पाक से मांगा जवाब International

agency

पाकिस्तानी मूल के कनाडाई आतंकवादी तहव्वुर हुसैन राणा के मुकदमे से पाकिस्तान के आतंवादियों के साथ सम्बंध उजागर होने की व्यापक सम्भावनाओं के मद्देनजर अमेरिका ने 26/11 के मुम्बई हमले के बारे में इस्लामाबाद से जवाब मांगे हैं।

प्रधानमंत्री ने चीन और पाकिस्तान से सुरक्षा खतरे की समीक्षा की National

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में मारे जाने के बाद बदले सुरक्षा परिदृश्य के मद्देनजर सोमवार को सेना की तीनों इकाइयों के प्रमुखों से मुलाकात की और सुरक्षा तैयारियों की व्यापक समीक्षा की।

कलमाडी की जमानत याचिका की सुनवाई 21 मई तक टली National

agency

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण तिहाड़ जेल में बंद राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के पूर्व अध्यक्ष सुरेश कलमाडी की जमानत अर्जी पर सुनवाई 21 मई तक के लिए टाल दी है।

ज्योतिष लेख