Khabar RSS Feed
इंदौर के टिम्बर बाजार में भीषण आग National

agency

इंदौर | मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के टिम्बर बाजार में सोमवार रात से भीषण आग लगी हुई है। आग बुझाने का काम लगातार जारी है लेकिन आठ घंटे बाद भी इस पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात गुरुनानक टिम्बर बाजार में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप धारण

'मार्च में सबसे अधिक प्रदूषित रही दिल्ली की हवा' National

agency

नई दिल्ली | पिछले एक साल के दौरान मार्च में दिल्ली की हवा धूल कणों के कारण सबसे अधिक प्रदूषित रही, जबकि दीवाली में जलाए गए पटाखों के कारण भी प्रदूषण का स्तर काफी ऊंचा रहा, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ा।

टाट्रा ट्रक घोटाले में वेक्ट्रा प्रमुख से सीबीआई ने की पूछताछ National

agency

नई दिल्ली | केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को भारतीय सेना को टाट्रा ट्रक की आपूर्ति में हुई कथित अनियमितता के मामले में ब्रिटेन के वेक्ट्रा समूह के मालिक रवि ऋषि से पूछताछ की। सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने आरोप लगाया कि इस ट्रक की खरीद से सम्बंधित एक दस्तावेज को मंजूरी देने के लिए उन्हें 14 करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश की गई थी।

मप्र में लाखों रुपये के गुटका पाउच बरामद National

agency

अशोकनगर | मध्य प्रदेश में तम्बाकू गुटका पाउच की बिक्री पर प्रतिबंध लागू हो जाने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। अशोकनगर जिले में सोमवार को मारे गए छापे में गुटका कारोबारी के गोदाम से बड़ी मात्रा में गुटका पाउच बरामद हुए हैं। इनकी कीमत 15 लाख रुपये आंकी गई है।

सैन्य खरीददारी प्रक्रिया सहज व कारगर हो : एंटनी National

agency

नई दिल्ली | रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने सोमवार को सेना से कहा कि सैन्य खरीददारी की प्रक्रिया ऐसी हो ताकि किसी गड़बड़ी की स्थिति में जवादेही तय की जा सके।

इटली के नौसैनिकों की न्यायिक हिरासत बढ़ी Misc

agency

तिरवनंतपुरम | केरल की एक अदालत ने दो भारतीय मछुआरों की कथितरूप से गोली मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार इटली के दो नौसैनिकों की न्यायिक हिरासत सोमवार को 16 अप्रैल तक बढ़ा दी।

माल्या ने कर्मचारियों को भुगतान का भरोसा दिलाया Misc

agency

नई दिल्ली/मुम्बई | किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख विजय माल्या ने वेतन में देरी को लेकर किसी भी तरह की अस्थिरता टालने के लिए सोमवार को अपने कर्मचारियों को लिखित रूप में बताया कि उनके सभी बकायों का भुगतान चरबद्ध तरीके से कर दिया जाएगा और इसकी शुरुआत बुधवार से हो जाएगी। कम्पनी के कर्मचारियों

देश में सबसे कम दाम में पेट्रोल सिर्फ गोवा में Misc

agency

पणजी | गोवा में सोमवार से पेट्रोल की कीमतें घटा कर 54.96 रुपये कर दी गई हैं, जो देश में सबसे कम है। पेट्रोल पम्पों पर लोगों की लम्बी कतारें देखी गईं। पोरवरिम में भारतीय पेट्रोल पम्प पर खड़े नारायण गांवकर ने कहा, "वे कह रहे हैं कि केंद्र सरकार द्वारा फिर से पेट्रोल के दाम बढ़ाए जाएंगे।"

बिहार में किसान की पीट-पीटकर हत्या National

agency

बक्सर | बिहार में बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में रविवार रात खेत में फसल की रखवाली कर रहे एक किसान की अज्ञात अपराधियों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, बसंतपुर गांव में किसान इंद्रदेव राजभर (50) अपने खेत में फसल की रखवाली कर रहे थे। इसी बीच रात में अज्ञात अपराधियों ने

राज्यों पर न थोपें एनसीटीसी : जयललिता National

agency

चेन्नई | तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयलिता ने सोमवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अपील की कि वह उन राज्यों पर राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र (एनसीटीसी) न थोपें, जो इसके पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने

ज्योतिष लेख