Samanya RSS Feed
पश्चिम बंगाल चुनाव: शांति के साथ हुआ 70 प्रतिशत मतदान National

agency

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए सोमवार को प्रदेश के छह जिलों की 54 सीटों पर खड़े 364 उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में बंद कर दिया। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ और कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने स्थानीय कारणों से मतदान का बहिष्कार भी किया।

शाहरुख नाइट राइडर्स के लिए 3 महीने की छुट्टी पर Cricket

agency

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान ने कहा है कि उन्होंने अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के समर्थन के लिए फिल्मों की शूटिंग से तीन महीने की छुट्टी ले ली है।

साईं बाबा की हालत गम्भीर Misc

agency

आध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा की हालत गम्भीर बनी हुई है जबकि उनका इलाज कर रहे अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि बाबा को घर भेजने के लिए उन्हें कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।

भारत ने बढ़ती तेल कीमतों पर सचेत किया Misc

agency

भारत ने शनिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि कई दशक के सबसे बुरे आर्थिक संकट से उबर रही वैश्विक अर्थव्यवस्था कच्चे तेल की कीमतों में लगातार तेजी और जिंस बाजार में सटोरिया गतिविधियों के कारण खतरे मे पड़ सकती है।

जून तक 5 उपग्रह प्रक्षेपित करेगा इसरो International

agency

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एक अधिकारी ने कहा कि इसरो जून तक पांच उपग्रह प्रक्षेपित करेगा जिनमें एक उन्नत दूर संवेदी और दो संचार उपग्रह शामिल हैं।

प्रशांत भूषण भेजेंगे दिग्विजय सिंह को कानूनी नोटिस National

agency

लोकपाल विधेयक का स्वरूप तय करने के लिए गठित संयुक्त समिति में सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को कहा कि वह काग्रेंस के महासचिव दिग्विजय सिंह को एक कानूनी नोटिस भेजेंगे। सिंह ने उन्हें और उनके पिता शांति भूषण पर इलाहाबाद की एक सम्पत्ति पर स्टांप शुल्क अदा न करने का आरोप लगाया है।

भारत और चीन दुनिया की नई प्रौद्योगिकी शक्ति International

agency

भारत और चीन तेजी के साथ नई प्रौद्योगिकी शक्ति के रूप में उभर रहे हैं और दोनों देश आने वाले 10 वर्षो में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में और अधिक वृद्धि दर्ज करा सकते हैं। यह जानकारी एक नई रपट में सामने आई है।

कजाकिस्‍तान तेल ब्‍लॉक में भारत बना 25 फीसदी का हिस्‍सेदार International

agency

कजाकिस्तान के कैस्पियन सागर में स्थित सतपायेव तेल ब्लॉक में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने सम्बंधी समझौते पर हस्ताक्षर के साथ ही भारत को इस मध्य एशियाई देश के ऊर्जा क्षेत्र में कदम रखने का मौका मिल गया है।

जी-20 करेगा भारत सहति सात बड़ी अर्थव्‍यवस्‍थाओं की देखरेख International

agency

भारत सहित दुनिया की सात सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की खामियों की पहचान और उन्हें दूर करने के लिए जी-20 संगठन के सदस्य देशों के वित्त मंत्री एक नया निगरानी तंत्र स्थापित करने पर सहमत हुए हैं। जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों और अधिकारियों की बैठक के एक दिन बाद शुक्रवार को जारी एक संयुक्त बयान में इस नए तंत्र का उल्लेख किया गया है। यह तंत्र इन सम्बंधित देशों को विदेशी व्यापार असंतुलन और सरकारी कर्ज में अत्यधिक वृद्धि की अवस्था में सुधारात्मक कार्रवाई के लिए प्रेरित करेगा।

अपना रेडियो कौशल निखारेंगे अमिताभ Bollywood

agency

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कभी ऑल इंडिया रेडियो में नौकरी पाने में नाकाम रहे थे हालांकि बाद के बरसों में उनका मध्यम सुर ही उनकी खासियत बना। अब अमिताभ ने खुलासा किया है कि वह शौकिया रेडियो क्लब के सदस्य हैं।

ज्योतिष लेख