Samanya RSS Feed
AI के पायलटों का चिकित्सा अवकाश जारी, 5 उड़ानें रद्द National

agency

पायलटों के लगातार तीसरे दिन भी सामूहिक रूप से चिकित्सा अवकाश पर रहने के कारण एयर इंडिया को गुरुवार तड़के जाने वाली पांच उड़ानों को रद्द करना पड़ा। एयर इंडिया ने अब तक 26 पायलटों को बर्खास्त किया है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बाल बाल बचे झारखंड के सीएम National

agency

झारखण्ड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा का हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मुंडा को अस्पताल ले जाया गया है।

हिमाचल की वादियों में बेटे की बलराज साहनी को श्रद्धांजलि Misc

agency

बीते दौर के प्रख्यात अभिनेता बलराज साहनी को पहाड़ बहुत लुभाते थे। यही वजह है कि उनके अभिनेता-बेटे परीक्षित साहनी अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने निर्माण की पहली फिल्म यहां बना रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में फिल्मायी जाने वाली यह फिल्म सेना की कहानी होगी।

गुटबाजी से दूर रहें सांसद : सोनिया National

agency

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को पार्टी सांसदों से कहा कि उन्हें गुटबाजी से बचना चाहिए और विपक्ष के साथ एक अनुशासित दल के रूप में लड़ना चाहिए तथा पार्टी नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों के बारे में एकसुर से बातें करनी चाहिए।

..तो यूपी में 'दिवंगत' करेंगे उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन! National

agency

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्था कितनी लचर और लापरवाह है इसका ताजा मामला इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की नियुक्ति में सामने आया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद ने गणित विषय की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम ऐसे अध्यापकों को सौंपा है जो अब इस दुनिया में नहीं हैं।

कन्या भ्रूण हत्या मामले में गहलोत से मिलेंगे आमिर National

agency

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान कन्या भ्रूण हत्या मामले में बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे। हाल ही में आमिर के शो 'सत्यमेव जयते' में इस मुद्दे को उठाया गया था। मुख्यमंत्री कार्यालय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "आमिर ने नौ मई को मुख्यमंत्री से मुलाकात की इच्छा व्यक्त की थी।

विटामिन डी की कमी से बिगड़ता है ल्युपस : अध्ययन Misc

agency

ल्युपस के मरीजों में यदि विटामिन डी की कमी हो जाए, तो स्थिति और बिगड़ सकती है।

अमेरिका, भारत व्यापार बढ़ाएं : क्लिंटन Misc

agency

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने मंगलवार को यहां कहा कि अमेरिका व भारत को व्यापार व निवेश में लगातार विस्तार करना चाहिए।

बंधक प्रकरण पर अलकायदा से बातचीत नहीं करेगा अमेरिका Misc

agency

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने एक बुजुर्ग अमेरिकी बंधक को लेकर अलकायदा के साथ बातचीत करने से इंकार कर दिया है।

मप्र में किसान आंदोलन मामले में 43 गिरफ्तार Misc

agency

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में किसान आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के मामले में किसान नेताओं सहित 43 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ज्योतिष लेख