Samanya RSS Feed
एयर इंडिया की उड़ानें रद्द, पायलट बीमार Misc

agency

एयर इंडिया को अचानक पायलटों के बीमार पड़ने के कारण एक अंतर्राष्ट्रीय उड़ान रद्द करनी पड़ी एवं कई उड़ानें प्रभावित हुईं।

प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध का विचार करेगा न्यायालय Misc

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह इस बात पर विचार करेगा कि मवेशियों और पर्यावरण के हितों को ध्यान में रखते हुए प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए या नहीं।

चंदा मामा आए धरती के करीब National

agency

नई दिल्ली। रविवार की रात घड़ी ने जैसे ही समय 9.05 बताया, अंतरिक्ष का नायाब खेल देखने के लिए उत्साही लोग घरों से बाहर निकल आए।

आमिर ने 'सत्यमेव जयते' से दिल को छुआ Misc

agency

सुपरस्टार आमिर खान का पहला टेलीविजन शो 'सत्यमेव जयते' रविवार को पहली कड़ी की प्रस्तुति के साथ ही लोगों के दिलों पर छा गया। पहली कड़ी में आमिर ने बालिका भ्रूण हत्या के मुद्दे को उठाया। आमिर ने यहां रविवार को संवाददाताओं से कहा, "मेरी अम्मी (मां) यहां नहीं थी। वह पुणे में थी।

एक और 'इंशाअल्लाह, फुटबॉल' नहीं बना सकता : जावेद Misc

agency

अभिनेता, नर्तक व निर्माता जावेद जाफरी के निर्माण में बनी 'इंशाअल्लाह, फुटबॉल' को सामाजिक मुद्दों पर बनी इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। वैसे जावेद कहते हैं कि वह ऐसी फिल्में और नहीं बना सकते क्योंकि अर्थपूर्ण सिनेमा को पर्याप्त दर्शक नहीं मिल पाते हैं।

चीन में पतंग ने 23 विमानों को उतरने से रोका Misc

agency

उत्तर-पूर्व चीन के डालियान में हवाई अड्डे के ऊपर आसमान में एक पतंग के उड़ने की वजह से 23 विमानों को अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ना पड़ा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक एयरलाइन अधिकारी के हवाले से बताया कि शुक्रवार को करीब 4:20 बजे पतंग को देखा गया, जब चाइना साउदर्न एयरलाइंस का विमान उतरने वाला था।

विदेशी पूंजी भंडार 75.83 करोड़ डॉलर बढ़ा Misc

agency

देश का विदेशी पूंजी भंडार 27 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में 75.83 करोड़ डॉलर बढ़कर 295.36 अरब डॉलर हो गया। इससे पिछले सप्ताह विदेशी पूंजी भंडार 1.46 अरब डॉलर बढ़कर 294.60 अरब डॉलर हो गया था।

एनसीटीसी राज्य बनाम केंद्र का मुद्दा नहीं : प्रधानमंत्री Misc

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रस्तावित राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र (एनसीटीसी) का बचाव करते हुए शनिवार को कहा कि आतंकवाद निरोधी यह केंद्र राज्यों की आतंकवाद निरोधी क्षमताओं को बढ़ाएगा न कि उन्हें कमजोर करेगा।

जन्नत-2 : फिल्म समीक्षा Misc

agency

महेश भट्ट की फिल्मों की एक बड़ी खासियत फिल्म का गीत-संगीत है, लेकिन सिर्फ गीत-संगीत के बूते फिल्म टिकट खिड़की पर दर्शक बटोर सकती है, यह समझना भूल है। निर्माता महेश भट्ट और निर्देशक कुणाल देशमुख शायद इस बात को पूरी तरह नहीं समझ पाए।

पाकिस्तान में आत्मघाती विस्फोट, 15 मरे, 40 घायल Misc

agency

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर हिस्से के एक बाजार में एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए जबरदस्त विस्फोट में 15 लोग मारे गए और 40 घायल हो गए।

ज्योतिष लेख