Samanya RSS Feed
अन्ना की टीम बोली, हेगड़े इस्तीफा नहीं देंगे National

agency

लोकपाल विधेयक के लिए गठित संयुक्त समिति में शामिल सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने रविवार को विचार-विमर्श करने के बाद यह घोषणा की कि कर्नाटक के लोकायुक्त एन. संतोष हेगड़े समिति से इस्तीफा नहीं देंगे।

बड़ा बजट और भव्‍यता नहीं, अच्‍छी कहानी चाहिए Bollywood

agency

आपको याद होगा पचास करोड़ की फिल्‍म 'देवदास' का वो भव्‍य सेट, जिसमें शाहरुख खान, एश्‍वर्या राय और माधुरी दीक्षित ने अपनी अदायगी के जलवे बिखेरे थे। याद कीजिए माधुरी का वो लाखों का लहंगा और गहने जिसने फिल्‍म को भव्‍यता प्रदान की। उस समय इस फिल्‍म की कामयाबी का एक कारण शानदार अभिनय के साथ ही भव्‍य सेट, महंगे गहने और कपड़ो को भी माना गया। इसके बाद तो निर्माता-निर्देशकों और दर्शकों, सभी को ये लगने लगा था कि फिल्‍म का बडा बजट और भव्‍यता ही किसी फिल्‍म की सफलता का राज़ हो सकते है।

कनाडा में मिडिलटन की हमशक्ल International

agency

ब्रिटेन के शाही घराने की बहू बनने जा रहीं केट मिडिलटन जैसी दिखने वाली एक युवती कनाडा में देखी गई है। हूबहू मिडिलटन की शक्लो-सूरत वाली यह युवती लोगों की उन्हें घूरती निगाहों से तंग आ गई है।

टोयोटा का उत्पादन घटने से नम्बर 1 बन सकती है जीएम International

agency

टोयोटा मोटर कार्पोरेशन ने शुक्रवार को कहा कि जापान में 11 मार्च को आए भूकम्प और सुनामी के कारण उपकरणों की कमी होने से वाहनों का उत्पादन दिसम्बर तक ही सामान्य स्तर पर पहुंच सकेगा।

माओवादियों ने भारत विरोधी गतिविधियों से किया इंकार International

agency

नेपाल के माओवादियों ने भारतीय विदेश मंत्री एस. एम. कृष्णा के उस आरोप का खंडन किया है कि वे भारत विरोधी हमलों में शामिल हैं। माओवादी पार्टी के प्रमुख पुष्प कमल दहाल 'प्रचंड' ने उल्टा भारत पर उनकी राह में बाधा डालने का आरोप लगाया।

सप्‍ताहांत की छुटि्टयां मन रही है हिमाचल की वादियों में Misc

agency

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हो रही ताजा बर्फवारी और साप्ताहांत की छुट्टियों का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों के यहां पहुंचने की सम्भावना है।

वानखेड़े में सचिन और धौनी होंगे आमने-सामने Cricket

agency

इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे संस्करण की फ्रेंचाइजी टीमों के कप्तान के तौर पर लीग मुकाबले के लिए वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।

पैंतरा बनाम 'काका' की बरबादी की कहानी ! Bollywood

agency

"उसके बंगले का नाम है डिंपल बंग्लॉ, एक जमाने का सुपरस्टार था वो। भले ही दुनियां उसे वेबड़ा, हद दर्जे का सनकी और एक ऐसा गया गुजरा हीरो समझती थी जो अब किसी भी रोल में फिट नहीं बैठता था लेकिन उसको पूरा यकीन है कि एक दिन वो भी अमिताभ बच्चन की तरह कमबैक कर हरएक का मुंह बंद कर देगा। उसकी वीबी ने उसकी साइको किस्म की हरकतों से तंग आकर तलाक ले लिया, उसका रोम रोम कर्ज में डूबा है, आलीशान बंगला और दफ्तर सब कुछ गिरवी पड़ा है लेकिन आज भी वो मर्सिडीज में चलता है, उधार की सही लेकिन सबसे मंहगी शराब पीता है। उसके चाहने वाले उसे प्यार से काकू बोलते हैं लेकिन उसका नाम है राजेश....। "

तीसरे नंबर पर है केट की शाही खुबसूरती Misc

agency

एक ओर जहां ब्रिटेन के राजकुमार विलियम और केट मिडिलटन के विवाह की चर्चा जोरों शोरों पर है वहीं केट की खुबसूरती भी चर्चा का विषय बन गई है। इस भावी प्रिंसेस ने खुबसूरती के मामले में कई हसीनाओं से आगे निकल गई है। एक सर्वे के अनुसार शाही परिवार की भावी प्रिंसेस केट ने खुबसूरती के मामले में पूर्व प्रिंसेस डायना और जयपूर की पूर्व महारानी गायत्री देवी को भी पीछे छोड़ दिया है।

फिल्‍मी दुनिया के अनमोल सितारे धर्मेद्र को फाल्के रत्न पुरस्कार Bollywood

agency

तीन दशकों तक फिल्‍म इंडस्‍ट्री में शीर्ष अभिनेता के रूप में बने रहकर धर्मेंद्र ने हिट फिल्‍मों की एक लंबी पारी खेली। बचपन में फिल्‍मों में अभिनय का जो सफर शुरू हुआ वह आज भी उसी उर्जा के साथ पर्दे पर नजर आता है।

ज्योतिष लेख