Samanya RSS Feed
मेरे पिता से बेहतर नहीं हैं ओबामा : उमर बिन लादेन International

agency

आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के पुत्र उमर बिन लादेन ने दावा किया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा उसके पिता से बेहतर नहीं हैं।

जमीन अधिग्रहण के खिलाफ राहुल का मोटर साइकिल दौरा National

agency

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ग्रेटर नोएडा में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने बुधवार अल सुबह प्रशासन को जानकारी दिए बिना अचानक ही मोटर साइकिल पर सवार होकर भट्टा-पारसौल गांव पहुंच गए।

नेपाल के पूर्व विदेश मंत्री का एवरेस्ट पर चढ़ाई के दौरान निधन Misc

agency

नेपाल के पूर्व विदेश मंत्री 82 वर्षीय शैलेंद्र कुमार उपाध्याय एवरेस्ट पर सबसे बुजुर्ग व्यक्ति की चढ़ाई का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहते थे, लेकिन सोमवार शाम काफी ऊंचाई पर उनका निधन हो गया। इससे हालांकि दूसरे बुजुर्गो में एवरेस्ट पर चढ़ाई का उत्साह कम नहीं हुआ है।

1 जून को होगा तिवारी का डीएनए टेस्‍ट National

agency

दिल्ली उच्च न्यायालय के संयुक्त रजिस्ट्रार ने पितृत्व मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एन. डी. तिवारी के लिए रक्त के नमूने देने की तिथि मंगलवार को एक जून निर्धारित की।

डायना के दो गाउन की कीमत 276000 यू.एस. डॉलर Misc

agency

प्रिंसेस डायना को गुजरे हुए भले ही वक्त हो गया हो लेकिन वो अभी भी लोगों की यादों में जिंदा है। यह बात इस खबर से ही साबित हो जाती है कि हाल ही में हुई एक नीलामी में डायना की दो जोड़ी पोशाकें 2 लाख 76 हजार अमेरिकी डॉलर में बिकी।

असल रागिनी को जाननी है असलियत Bollywood

agency

एकता कपूर की 13 मई को प्रदर्शित होने वाली फिल्‍म 'रागिनी एमएमएस' की कहानी की असल रागिनी यानि दिल्‍ली की 22 वर्षीय दीपिका ने रा‍गिनी एमएमएस के रलीज से पहले एकता कपूर को एक नई टेंशन दे दी है। दिपिका ने मीडिया के जरिए एकता को संदेश दिया है कि यदि फिल्‍म रिलीज से पहले उसे नहीं दिखाई गई तो वह फिल्‍म कंपनी और एकता के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

गिलानी ने अमेरिका से पूछा, अलकायदा का जनक कौन ? Misc

agency

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी ने सोमवार को कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान का अमेरिका के साथ गम्भीर मतभेद हैं, लेकिन तुरंत उन्होंने संभलते हुए कहा कि दोनों देश अभी भी रणनीतिक हित के लिए साझेदार हैं। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि अलकायदा का जनक कौन है?

करियर के सर्वश्रेष्ठ मुकाम पर पहुंचे सोमदेव Misc

agency

भारत के शीर्ष वरीयता प्राप्त एकल टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देवबर्मन पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) द्वारा सोमवार को जारी एकल विश्व वरीयता क्रम में दो पायदान की छलांग लगाते हुए करियर के सर्वश्रेष्ठ 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

मस्तिष्क की घातक बीमारी के लिए जिम्मेदार जीन की पहचान Misc

agency

वैज्ञानिकों ने मस्तिष्क की घातक आनुवांशिक बीमारी 'कफ्स' के लिए जिम्मेदार जीन की पहचान कर ली है। यह बीमारी मुश्किल से किसी को होती है और प्रौढ़ावस्था के शुरुआत में पहचान में आती है।

अयोध्या विवाद : फैसले पर सर्वोच्च न्यायालय ने लगाई रोक National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या के बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवादित स्थल के सम्बंध में सुनाए गए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को अजीब और आश्चर्यजनक करार देते हुए सोमवार को उस पर रोक लगा दी।

ज्योतिष लेख