Samanya RSS Feed
संसद में गूंजी चिदम्बरम के इस्तीफे की मांग Misc

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम के इस्तीफे की मांग को लेकर गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में विपक्षी दलों ने भारी हंगामा किया, जिसके कारण संसद की कार्यवाही बाधित हुई। वे दिल्ली के एक होटल मालिक व अपने पूर्व मुवक्किल के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रफा-दफा कराने के मामले में चिदम्बरम द्वारा अपने पद के कथित दुरुपयोग को लेकर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे। 2जी घोटाले में पहले ही आरोप झेल रहे चिदम्बरम के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा जहां पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई, वहीं राज्यसभा में हंगामे के कारण प्रश्नकाल स्थगित करना पड़ा। लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सांसदों ने इस मुद्दे पर शोर-शाराबा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

चिदम्बरम दंडनीय अपराध के दोषी : भाजपा Misc

agency

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम के खिलाफ अपने एक पूर्व मुवक्किल की मदद के लिए अपने पद के कथित दुरुपयोग को 'दंडनीय अपराध' बताते हुए कहा कि उन्हें मंत्री पद से हटा देना चाहिए। भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा कि वह इसका फैसला चिदम्बरम पर न छोड़ें कि उन्हें इस्तीफा देना चाहिए या नहीं, बल्कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटा दें।

एक जनवरी से 'जेल भरो'आंदोलन: अन्ना हजारे Misc

agency

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने आंदोलन की रणनीति तय करते हुए जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने गुरुवार को घोषणा की कि यदि संसद के मौजूदा सत्र में एक प्रभावी लोकपाल विधेयक पारित नहीं हुआ तो एक जनवरी से 'जेल भरो' आंदोलन शुरू किया जाएगा और वह 27 दिसम्बर से मुम्बई में अनशन करेंगे। अन्ना हजारे ने अपने टीम के सदस्यों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यदि लोकपाल विधेयक पारित करने में समय एक मुद्दा है, तो 22 दिसम्बर को समाप्त हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र की अवधि को बढ़ा देना चाहिए।

जरूरत पड़े तो शीतकालीन सत्र की अवधि बढ़ाए सरकार : अन्ना हजारे Misc

agency

नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने गुरुवार को कहा कि यदि लोकपाल विधेयक को पारित करने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है तो संसद के शीतकालीन अधिवेशन की अवधि बढ़ानी चाहिए। हजारे ने अपने प्रमुख सदस्यों के साथ कोर समिति की दूसरे दिन की बैठक में हिस्सा लेने से पहले कहा, "यदि जरूरत है तो अधिवेशन की अवधि बढ़ानी चाहिए क्योंकि लोकपाल विधेयक देश के लिए महत्वपूर्ण है। ऐसे कई मौके आए हैं जब सत्र की अवधि बढ़ाई गई है।"

जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 121 हुई Misc

agency

डायमंड हार्बर। पश्चिम बंगाल में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है। अभी भी 100 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। पीड़ितों में अधिकतर रिक्शा चालक एवं श्रमिक हैं।

सरकार फिर बुला सकती है सर्वदलीय बैठक : येचुरी Misc

agency

नई दिल्ली, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने बुधवार को कहा कि सर्वदलीय बैठक में सरकार लोकपाल विधेयक के मुद्दे पर कोई ठोस प्रस्ताव नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर एक बार फिर सर्वदलीय बैठक बुला सकती है।

विपक्ष का स्थगन प्रस्ताव ध्वनि मत से गिरा Misc

agency

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से काले धन के मुद्दे पर लाया गया कार्य स्थगन प्रस्ताव बुधवार को ध्वनि मत से गिर गया। भाजपा की ओर से उसके वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने यह प्रस्ताव रखा था, जिस पर तकरीबन छह घंटे तक बहस हुई

सरकार अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध : चिदम्बरम Misc

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने बुधवार को कहा कि भारत कोई बहुसंख्यक शासन व्यवस्था वाला देश नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने अल्पसंख्यकों की हिफाजत के लिए सरकार की वचनबद्धता दोहराई।

भारत पर हमला नहीं करेगा चीन : प्रधानमंत्री Misc

agency

नई दिल्ली। हिंद महासागर में चीन द्वारा सैन्य ठिकाना बनाने सम्बंधी खबरों के बाद उपजी खतरे की धारणाओं को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार को ऐसा नहीं लगता कि चीन, भारत पर हमला करेगा।

खाद्य विधेयक पर चर्चा बेनतीजा Misc

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को प्रस्तावित राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा विधेयक पर बात न बनने पर इसे आगे के लिए टाल दिया। केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने विधेयक को लागू करने में दी जाने वाली सब्सिडी का मसला उठाया था।

ज्योतिष लेख