Samanya RSS Feed
नई नहीं है नीतीश की मोदी से 'खुन्नस' Misc

agency

भले ही देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा चल रही हो, लेकिन अगले आम चुनाव में 'उदारवादी छवि' के प्रधानमंत्री होने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान ने बिहार ही नहीं, देश की राजनीति में राष्ट्रपति की जगह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का मुद्दा गरमा दिया है।

यात्रियों की संख्या बढ़ी, दिल्ली मेट्रो बढ़ाएगी सुविधा Misc

agency

जून माह में छह बार 20 लाख के आसपास लोगों के यात्रा करने पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए नई लिफ्ट एवं ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन (एएफसी) स्थापित करने पर विचार कर रही है

डीयू में इस बार नहीं होगा 100 फीसदी कट ऑफ Misc

agency

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के अधिकारियों ने छात्रों को आश्वस्त किया है कि उन्हें पिछले साल की तरह इस बार 100 फीसदी कट ऑफ जैसी परिस्थितियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कविता में बढ़ रही बच्चों की रुचि : रस्किन Misc

agency

ब्रिटिश मूल के भारतीय लेखक रस्किन बांड ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी अपनी भावनाओं को अक्षरों में ढालकर खूब सारी कविताएं लिख रही है, जबकि पहले की पीढ़ी सिर्फ पढ़ने और चिंतन में विश्वास करती थी।

संगमा ने राकांपा से इस्तीफा दिया Misc

agency

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता पी.ए. संगमा के राजनीतिज्ञ पुत्र कोनराड के. संगमा ने यहां बुधवार को कहा कि उनके पिता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

मताधिकार बढ़ाने पर त्वरित निर्णय का प्रधानमंत्री का आह्वान Misc

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को यूरोजोन के देशों की मदद के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) का कोष में वृद्धि किए जाने के प्रयास का स्वागत किया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि भारत जैसे देशों के मताधिकार बढ़ाने को लेकर प्रगति बहुत धीमी है।

मोहन भागवत ने मोदी का समर्थन किया Misc

agency

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार के रूप में समर्थन किया।

भोपाल तक पहुंचा भाजपा का पोस्टर युद्ध Misc

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अंदरूनी कलह गुजरात, दिल्ली से होती हुई अब मध्य प्रदेश तक पहुंच गयी है।

450 अरब डॉलर से अधिक योगदान कर सकता है जी-20 Misc

agency

जी-20 के मेजबान मेक्सिको के राष्ट्रपति फेलिप काल्डेरॉन ने कहा है कि जी-20 समूह की प्रमुख अर्थव्यवस्थाएं अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को 450 अरब डॉलर से अधिक का योगदान कर सकती हैं।

नीतीश के बयान से सुशील कुमार मोदी सहमत Misc

agency

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) द्वारा उदारवादी और सेक्यूलर (धर्मनिरपेक्ष) छवि के प्रधानमंत्री चुने जाने सम्बंधी बयान पर बिहार में राजनीति गरमा गई है।

ज्योतिष लेख