Samanya RSS Feed
एसबीआई ने जमा दरें 0.25 फीसदी घटाई Misc

agency

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने गुरुवार को विभिन्न परिपक्व ता अवधि वाली सावधि जमा योजनाओं पर ब्याज दरें 0.25 फीसदी घटाने की घोषणा की।

मैंने चिकित्सा व्यवसाय का अपमान नहीं किया : आमिर Misc

agency

अपने टेलीविजन कार्यक्रम 'सत्यमेव जयते' के जरिए शोहरत और चर्चा बटोरने वाले फिल्म अभिनेता आमिर खान ने साफ किया है कि उन्होंने अपने धारावाहिक की एक कड़ी में चिकित्सा जगत की सच्चाई दिखाई थी और उनका मानना है कि उन्होंने इस क्षेत्र से जुड़े लोगों का अपमान नहीं किया है।

शिल्पा शेट्टी का बेटा विआन भी अभिनेता बनेगा? Misc

agency

विआन राज कुंद्रा। क्या इस नाम का बंदा भी भविष्य में बॉलीवुड में दिखाई देगा। जी नहीं, ये कोई और नहीं बल्कि शिल्पा शेट्टी के साहेबजादे हैं, जिन्होंने अभी चंद दिनों पहले ही इस दुनिया में कदम रखा है।

अफगानिस्तान पर कृष्णा-जरदारी की बातचीत Misc

agency

भारत और पाकिस्तान ने गुरुवार को अफगानिस्तान के मुद्दे पर संक्षित चर्चा की।

सर्वोच्च न्यायालय में नूपुर की पुनर्विचार याचिका खारिज Misc

agency

नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज दोहरे हत्याकांड में सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को आरुषि की मां नूपुर तलवार की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी।

प्रधानमंत्री ने इन्फ्रास्ट्रक्चर आधारित विकास का वादा किया Misc

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार अवसंरचना क्षेत्र में मौजूद सभी बाधाओं को दूर करेगी और देश की अर्थव्यवस्था को पुन: पटरी पर लाने के लिए निवेश का वातावरण तैयार करेगी।

ग्रेटर नोएडा में बनेगा देश का पहला नाइट सफारी पार्क Misc

agency

बंद गाड़ियों में बैठकर रात को वन्यजीवों को देखने का लुत्फ उठाने के लिए अब विदेश जाने की जरूरत नहीं होगी। लोग जल्द ये रोमांचकारी आनंद सूबे की व्यवसायिक राजधानी ग्रेटर नोएडा में ले सकेंगे।

सूरज के माथे पर सजी शुक्र की बिंदी Misc

agency

दिल्ली में बुधवार को एक दुर्लभ खगोलीय घटना दिखी। पृथ्वी के पड़ोसी शुक्र ग्रह को सूर्य के सामने से पारगमन करते देखा गया।

वैश्विक ताकत है भारत : अमेरिकी रक्षा विभाग Misc

agency

भारत-अमेरिका के बीच अगले सप्ताह यहां होने वाले महत्वपूर्ण संवाद से पहले अमेरिकी रक्षा विभाग ने भारत को एक वैश्विक ताकत बताते हुए कहा है कि भारत अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभा रहा है।

सीआईआई ने विकास का 10 सूत्री एजेंडा रखा Misc

agency

कारोबारी जगत की प्रतिनिधि संस्था भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने मंगलवार को देश के आर्थिक विकास के लिए 10 सूत्री एजेंडे का एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया और रियायत को घटाकर सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के दो फीसदी तक लाने के विचार का समर्थन किया।

ज्योतिष लेख