Samanya RSS Feed
लोकपाल पर संप्रग में व्यापक सहमति : चिदम्बरम Misc

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को लोकपाल के मुद्दे पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)के नेताओं के साथ चर्चा की और सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले इस मुद्दे पर एक 'व्यापक सहमति बनी'। बैठक के बाद चिदम्बरम ने पत्रकारों से कहा, "लोकपाल मुद्दे को लेकर संप्रग में एक व्यापक सहमति है।"

सत्ता में आने पर कांग्रेस उप्र में लाएगी परिवर्तन : राहुल Misc

agency

उत्तर प्रदेश में महीनेभर के अंदर दूसरी बार जनसम्पर्क अभियान पर निकले कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (बसपा) पर बीते वर्षो में राज्य के लिए कुछ न करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर राज्य में विकास और परिवर्तन लाएगी।

शहीदों को श्रद्धांजलि, अफजल को फांसी देने की मांग Misc

agency

नई दिल्ली। सम्पूर्ण राष्ट्र ने मंगलवार को जहां भारतीय संसद पर 10 साल पहले 13 दिसम्बर को हुए हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं, शहीदों के परिजनों और राजनेताओं ने कहा कि मामले में मौत की सजा पाए अफजल गुरु को फांसी पर न लटकाए जाने से न्याय में देरी हो रही है। इस आतंकवादी हमले में शहीद होने वाली केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की महिला कांस्टेबल कमलेश कुमारी की पुत्री ने कहा, "मेरी माता जब शहीद हुईं तो उस समय मैं बहुत छोटी थी और यहां तक कि मैं अपनी माता को अच्छी तरीके से जानती भी नहीं थी।"

प्रभावी लोकपाल विधेयक पारित नहीं हुआ तो आंदोलन : अन्ना हजारे Misc

agency

नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने मंगलवार को अपना रुख दोहराते हुए कहा कि यदि उनके प्रभावी लोकपाल विधेयक संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में पारित नहीं हुआ तो वह 27 दिसम्बर से रामलीला मैदान में एक और आंदोलन का शंखनाद करेंगे। अन्ना ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हमें इस देश से भ्रष्टाचार उखाड़ फेंकना है और इसके लिए हम 27 दिसम्बर से रामलीला मैदान में फिर आंदोलन शुरू करेंगे। जन लोकपाल विधेयक को पारित करना होगा।"

सर्वोच्च न्यायालय ने अच्युतानंदन की याचिका खारिज की Misc

agency

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस. अच्युतानंदन की उस याचिका पर सुनवाई करने से मंगलवार को इंकार कर दिया, जिसमें उन्होंने राज्य के पूर्व मंत्री आर. बालाकृष्ण पिल्लै की जेल से जल्द रिहाई को चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति पी.सथशिवम की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने अच्युतानंदन के वकील से कहा कि यदि उन्हें कोई शिकायत है तो वह केरल उच्च न्यायालय जाएं।

राष्ट्र ने संसद हमले के शहीदों को याद किया Misc

agency

नई दिल्ली, भारतीय संसद पर हमले की 10वीं बरसी के अवसर पर मंगलवार को उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के नेतृत्व में संसद के दोनों सदनों के सदस्यों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज व अन्य सदस्यों ने संसद परिसर में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में हिस्सा लिया।

संसद पर हमले की 10वीं बरसी, शहीदों को श्रद्धांजलि Aarti

agency

नई दिल्ली, साल 2001 में 13 दिसम्बर को संसद पर हुए आतंकवादी हमले की मंगलवार को 10वीं बरसी है। इस मौके पर संसद भवन परिसर में आयोजित एक समारोह में हमले में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज सहित अन्य नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

अजित सिंह संप्रग में शामिल, जल्द बन सकते हैं मंत्री Misc

agency

नई दिल्ली, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष अजित सिंह कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में औपचारिक रूप से शामिल हो गए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने यह जानकारी सोमवार को दी।

मुम्बई विस्फोट : 3 दोषियों के मृत्युदंड पर फैसला टला Misc

agency

मुम्बई। बम्बई उच्च न्यायालय ने मुम्बई में 2003 में हुए दोहरे बम विस्फोट के तीन दोषियों के मृत्युदंड को मंजूरी देने सम्बंधी अपना फैसला सोमवार को टाल दिया। इस दोहरे विस्फोट में 52 व्यक्ति मारे गए थे और 244 घायल हो गए थे। निचली अदालत द्वारा दोषी ठहराए गए एक आरोपी के वकील, एस.कुंजूरमन ने आईएएनएस से कहा, "अंतिम फैसला अब या तो क्रिसमस की छुट्टी से पहले आएगा या जनवरी 2012 के प्रथम सप्ताह में।"

लोकपाल पर चर्चा के लिए विशेष सत्र बुलाए सरकार : शरद Misc

agency

नई दिल्ली, जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के संयोजक शरद यादव ने रविवार को कहा कि लोकपाल विधेयक पर चर्चा के लिए सरकार या तो मौजूदा संसद सत्र की अवधि बढ़ाए या फिर संसद का विशेष सत्र बुलाए। जंतर-मंतर पर एकदिवसीय सांकेतिक उपवास पर बैठे अन्ना हजारे के बुलावे पर लोकपाल पर चर्चा करने पहुंचे शरद ने कहा, "लोकपाल पर चर्चा के लिए या तो वर्तमान सत्र की अवधि बढ़ाई जाए या फिर विशेष सत्र बुलाया जाए।"

ज्योतिष लेख