Samanya RSS Feed
गेहूं की खरीदारी 370 लाख टन से अधिक Misc

agency

चालू रबी विपणन सत्र 2012-13 में गेहूं की खरीदारी 370 लाख टन से अधिक हो गई है। 2

चव्हाण ने मंत्रालय अग्निकांड का जायजा लिया Misc

agency

महाराष्ट्र मंत्रालय में अग्निकांड की घटना के अगले दिन शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने हालात का जायजा लिया और कहा कि सचिवालय में कामकाज जल्द से जल्द सामान्य करने के सभी प्रयास किए जाएंगे।

रुपया डॉलर के मुकाबले 57 से भी नीचे पहुंचा Misc

agency

रुपये में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई, और यह पहली बार है रुपया डॉलर के मुकाबले 57 से भी नीचे पहुंच गया। रुपये में यह गिरावट तेल एवं स्वर्ण आयातकों में डॉलर की बढ़ी मांग के कारण आई है।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सिंगूर अधिनियम को अमान्य करार दिया Misc

agency

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार को बड़ा झटका देते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सिंगूर भूमि पुनर्वास एवं विकास अधिनियम-2011 को असंवैधानिक और अमान्य करार दिया।

गोलियां-गालियां और अनुराग कश्यप के प्रयोग बनाम गैंग्स ऑफ वासेपुर Misc

piyush pandey

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ अपने आप में अलग मिजाज की फिल्म है। इस फिल्म का आनंद लेने के लिए पहली शर्त है-संयम। निर्देशक अनुराग कश्यप की प्रयोगधर्मिता फिल्म के पहले दृश्य से आरंभ होती है और टुकड़ों में अलग अलग स्तर पर सामने आती है।

महाराष्ट्र अग्निकांड : मरने वालों की संख्या 5 हुई Misc

agency

महाराष्ट्र के सचिवालय (महाराष्ट्र मंत्रालय) में दोपहर को भड़की आग में कम से कम लोगों की मौत हो गई जबकि 16 अन्य घायल हुए। अभी तक आग को पूरी तरह से बुझाया नहीं जा सका है।

जयललिता ने भाजपा के संगमा को समर्थन का स्वागत किया Misc

agency

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी.ए. संगमा को समर्थन देने की औपचारिक घोषणा किए जाने का स्वागत किया।

राष्ट्रपति चुनाव में संगमा के समर्थन में उतरी भाजपा Misc

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी.ए. संगमा को राष्ट्रपति पद का अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की।

रथ यात्रा के लिए पुरी में श्रद्धालुओं की भीड़ Misc

agency

ओडिशा के धार्मिक शहर पुरी में भगवान जगन्नाथ, उनके भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा की वर्ष में एक बार निकलने वाली रथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है।

गर्भावस्था के दौरान शराब पीना हानिकारक नहीं Misc

agency

डेनमार्क में किये गये एक अध्ययन के मुताबिक गर्भावस्था के दौरान शराब के एक-दो पैग के सेवन से शिशु के स्वास्थ्य पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता है।

ज्योतिष लेख