Samanya RSS Feed
ममता के मंत्रालय में हैं 10 करोड़पति Misc

agency

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों में 10 करोड़पति हैं। यह बात अप्रैल-मई में हुए विधासभा चुनाव के दौरान नामांकन दाखिल करते समय पेश किए गए सम्पत्ति सम्बंधी उनके हलफनामे से सामने आई है।

अधिक दिनों तक खुश नहीं रह सका हेडली National

agency

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली ने कहा है कि मुम्बई हमले के बाद वह अधिक दिनों तक खुश नहीं रह पाया था, जबकि एक दिन पहले ही उसने कहा था कि 26 नवम्बर, 2008 के हमले पर वह बहुत खुश हुआ था।

सैफ को आरक्षण से हटाने से प्रकाश झा का इनकार Bollywood

agency

फिल्मकार प्रकाश झा ने अपनी आगामी फिल्म 'आरक्षण' से सैफ अली खान को हटाने की कानपुर के संगठन दलित सुरक्षा समिति की मांग खारिज करते हुए कहा है कि सैफ का चयन उनकी अदाकारी के बल पर किया गया था और इसमें उनके धर्म, जाति, वर्ग औऱ समुदाय का कोई लेना देना नहीं है। प्रकाश झा की ये फिल्म आरक्षण जैसे जटिल मुद्दे पर बनी है, और इसमें सैफ अली खान एक दलित युवक की भूमिका निभा रहे हैं।

अमेरिका में तूफान से 13 लोगों की मौत International

agency

अमेरिका के ओकलाहोमा, कंसास और अर्कासस में आए ताजा तूफान में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं।

ऑपरेशन खर्च बचाने के लिए खुद ही चीर लिया पेट Misc

agency

चीन की एक महिला ने पेट में जमा तरल से निजात पाने के लिए अपना पेट खुद ही चीर डाला। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उक्त महिला ने ऑपरेशन का खर्च बचाने के लिए रसोई के चाकू से ही पेट चीर दिया।

ज्वालामुखी विस्फोट के कारण ब्रिटेन में 500 उड़ाने रद्द International

agency

आइसलैंड के ज्वालामुखी में विस्फोट के चलते ब्रिटेन में 500 उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। इसकी वजह से हवाई अड्डों पर हजारों यात्री फंसे हुए हैं।

मुल्‍ला उमर की मौत पर संशय बरकरार International

agency

तालिबान नेता मुल्ला उमर की मौत को लेकर सोमवार को तमाम तरह की खबरें आती रहीं। अफगानिस्तान के एक टेलीविजन चैनल ने उमर के पाकिस्तान में मारे जाने का दावा किया तो पाकिस्तानी तालिबान ने तुरंत इसका खंडन किया। वहीं, भारतीय गृह मंत्री ने अफगान प्रशासन से उमर की मौत के बारे में खबरें मिलने की बात कही।

करीम मोरानी की जमानत याचिका खारिज National

agency

2जी स्पेक्ट्रम मामले की सुनवाई कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने सोमवार को सिनेयुग फिल्म्स के संस्थापक करीम मोरानी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। मोरानी इस मामले में सह-आरोपी हैं। मोरानी को मंगलवार को अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

सीबीएसई के 12वीं के परिणाम घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी National

agency

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित हुए जिसमें लड़कियों ने फिर बाजी मारी।

हिमाचल में मौसम सुहाना, पर्यटकों की बहार Misc

agency

हिमाचल प्रदेश की वादियों में पिछले कुछ दिनों से मौसम बेहद सुहावना बना हुआ है। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश तथा फुहारों से मौसम में ठंडक आ गई है जिससे यहां पर्यटकों के आगमन में वृद्धि हुई है। इस बार पर्यटन सीजन में यहां 35 लाख पर्यटकों के आने की उम्मीद है।

ज्योतिष लेख