Samanya RSS Feed
26/11 की शुरुआती साजिश में 2 फिदायीन शामिल थे National

agency

पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, मुम्बई के ताज महल होटल पर हमले के लिए 2006 से ही जानकारी जुटा रहा था। हमले की शुरुआती साजिश में केवल एक या दो फिदायीन शामिल थे। यह बात एक अमेरिकी विद्वान ने कही है।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद हेतु 15 देशों का चयन International

agency

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने मानवाधिकार परिषद के लिए 15 देशों का चुनाव किया है। इनमें भारत भी शामिल है। महासभा के 192 सदस्यों द्वारा चुने गए नए सदस्य देश, परिषद के उन 15 सदस्यों का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल जून में समाप्त हो रहा है। परिषद में एशियाई देशों के समूह के रूप में भारत, कुवैत, इंडोनेशिया और फिलीपींस को चुना गया है।

कनिमोझी और शरद हुऐ गिरफ्तार National

agency

2जी स्पेक्ट्रम मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) सांसद कनिमोझी और कलैगनार टीवी के प्रमुख शरद कुमार को शुक्रवार को गिरफ्तार लिया गया।

ममता बनीं पश्चिम बंगाल की प्रथम महिला मुख्‍यमंत्री National

agency

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। इसके साथ ही राज्य में वाम दलों के पिछले 34 साल के शासन का अंत हो गया। इस अवसर पर 3,000 से अधिक अतिथि मौजूद थे।

'इश्किया' की झोली में आये 2 राष्ट्रीय पुरस्कार Bollywood

agency

फिल्मकार विशाल भारद्वाज की फिल्म 'इश्किया' को दो राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चुना गया। इसके लिए भारद्वाज को सर्वश्रेष्ठ संगीतकार और उनकी पत्नी व गायिका रेखा भारद्वाज को सर्वश्रेष्ठ गायिका चुना गया है। गुरुवार को यहां 58वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हुई।

अफरीदी पर गिरी गाज, मिस्‍बाह को कप्‍तानी Cricket

agency

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की चयन समिति ने आयरलैंड के साथ मई में खेली जाने वाली दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए शाहिद अफरीदी के स्थान पर मिस्बाह उल हक को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

खाद्य पदार्थों की महंगाई 7.7 से 7.47 प्रतिशत हुई Misc

agency

देश मे खाद्य पदार्थों की महंगाई दर सात मई को समाप्त हुए सप्ताह में घटकर 7.47 प्रतिशत हो गई जो कि इससे पहले के सप्ताह में 7.7 प्रतिशत थी। इस सप्ताह दालों और सब्जियों की कीमतों में नरमी आई है। खाद्य पदार्थों की महंगाई में लगातार तीसरे सप्ताह गिरावट दर्ज की गई है।

राहुल के आरोपों की हो शीघ्र जांच: रालोद, कांग्रेस National

agency

कांग्रेस ने बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार से पार्टी महासचिव राहुल गांधी के इस दावे की जांच कराने की मांग की कि राज्य में ग्रेटर नोएडा के भट्टा पारसौल गांव में मानव अवशेष मिश्रित राख के टीले देखे गए। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने भी कांग्रेस की मांगों का समर्थन किया।

मायावती को ललकार कर राहुल का मिशन 2012 शुरु National

agency

उत्तर प्रदेश में अपनी खोई जमीन तलाशने में बेसब्री से जुटी कांग्रेस भट्टा पारसौल की घटना को राज्य के कोने-कोने में ले जाने और इसके सहारे मुख्यमंत्री मायावती को सत्ता से उखाड़ फेंकने की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने वाराणसी में बुधवार से आरम्भ हुए पार्टी के दो दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन में यह साफ कर दिया।

पाक के लिए अमेरिकी मदद के खिलाफ बढ़ रहा असंतोष International

agency

पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी मदद में कटौती के मामले पर अमेरिकी कांग्रेस में समर्थन बढ़ता जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तान आतंकवादियों की अनदेखी कर रहा है। यह जानकारी एक प्रमुख सीनेटर ने दी है।

ज्योतिष लेख