Samanya RSS Feed
खुशी के मामले में पाकिस्‍तानीयों से पीछे भारतीय : सर्वेक्षण International

agency

दुनिया के 124 देशों में किए गए ताजा सर्वेक्षण के मुताबिक नागरिकों की खुशी के स्तर के मामले भारत का स्थान दुनिया में 71 वां है। भारत में केवल 17 प्रतिशत लोगों ने स्वयं को सम्पन्न बताया है जबकि इस सूची में डेनमार्क पहले स्थान पर है।

ऑस्कर नामित वृत्तचित्र निर्देशक की मिसराता में मौत International

agency

लीबिया में सरकारी सुरक्षाबलों और विद्रोहियों के बीच जारी घमासान लड़ाई के बीच एक मोर्टार हमले में ऑस्कर नामित वृत्तचित्र फिल्म निर्देशक टिम हीथरिंग्टन की मौत हो गई। हमले के समय हीथरिंग्टन लड़ाई की कवरेज कर रहे थे।

अन्ना की लड़ाई और जेपी आंदोलन में बहुत फर्क है : पासवान National

agency

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को आंदोलन मानने से इंकार करते हुए कहा है कि जयप्रकाश नारायण के आंदोलन से बड़ा आंदोलन अब नहीं हो सकता।

श्री सत्य साईं की हालत चिंताजनक : चिकित्सक National

agency

आध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने गुरुवार को कहा कि उनकी हालत बेहद गम्भीर हो गई है।

बाल विवाह के खिलाफ एक कदम Misc

agency

कलर्स पर प्रसारित सीरियल बालिका वधु जब शुरू हुआ था तब से लेकर आज तक इस सीरियल को लोगों ने बहुत पसंद किया है। इसका एक कारण यह था कि उस दौर में सास-बहु वाले कार्यक्रमों से हटकर सामाजिक सरोकार वाला यह शायद पहला सीरीयल था। इस सीरीयल की मुख्‍य किरदार आनंदी ना चाहते हुए भी माता-पिता और समाज के दबाव में आकर बाल विवाह की शिकार हो जाती है।

बारबरा का 'फीवर' करेगा 'सच का सामना' Bollywood

agency

साल 2011 में सबसे महंगी काइट्स जब उड़ने से पहले ही कट कर जमी पर आ गिरी तो निश्चित ही मेक्सिकन ब्‍यूटी बारबरा मोरी का दिल कुछ समय के लिए टूट गया होगा, खैर बारबरा अपने नाम के अनुरूप बार-बार प्रयास करने में यकीन रखती हैं इसीलिए अब बह एक बार फिर निर्माता रवि अग्रवाल की फिल्‍म 'फीवर' में अपनी कंचन काया से दर्शकों के होश उड़ाने आ रहीं हैं।

शाइनी आहूजा ने निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी Business

agency

फिल्म अभिनेता शाइनी आहूजा ने जून 2009 में नौकरानी के साथ बलात्कार करने के मामले में निचली अदालत से दोषी ठहराए जाने के फैसले को मुम्बई उच्च न्यायालय में चुनौती दी।

पाकिस्तान ने किया परमाणु क्षमता से लैस 'नसर' का सफल परीक्षण International

agency

पाकिस्तान ने मंगलवार को सतह से सतह पर मार करने वाली परमाणु क्षमता युक्त कम दूरी की मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।

सचिन के जन्मदिन पर बनेगी 1500 फुट लम्बी पेंटिंग Cricket

agency

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के प्रति लोग तरह-तरह से अपने प्यार और दिवानगी का इजहार करते हैं। इलाहाबाद के एक मशहूर कलाकार ने मास्टर ब्लास्टर के जन्मदिन के मौके पर उनकी 1500 फुट लम्बी पेंटिंग बनाने का फैसला किया है। 24 अप्रैल को सचिन 38 साल के हो जाएंगे।

भारतीय मूल के अमेरिकी सिद्धार्थ मुखर्जी को पुलित्जर सम्‍मान International

agency

भारतीय मूल के 40 वर्षीय अमेरिकी कैंसर विशेषज्ञ सिद्धार्थ मुखर्जी को नॉन फिक्‍शन कैटेगरी में पुलित्‍ज़र पुरूस्‍कार से सम्‍मानित किया गया है। डॉ. मुखर्जी ने अपनी पुस्‍तक "द एम्परर ऑफ आल मेलेडीज : ए बायोग्राफी ऑफ कैंसर" के लिए इस वर्ष यह पुरस्कार जीता है।

ज्योतिष लेख