Samanya RSS Feed
शेट्टार बने कर्नाटक के मुख्यमंत्री Misc

agency

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता जगदीश शेट्टार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

संगमा हारे तो टीम जाएगी सर्वोच्च न्यायालय Misc

agency

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पी.ए. संगमा की टीम ने बुधवार को चेतावनी दी कि यदि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी से राष्ट्रपति चुनाव हार जाते हैं तो वह सर्वोच्च न्यायालय में एक चुनाव याचिका दायर करेगी।

प्रणब समर्थन जुटाने ओडिशा पहुंचे Misc

agency

राष्ट्रपति पद के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी समर्थन जुटाने के लिए बुधवार शाम ओडिशा पहुंचे। राष्ट्रपति चुनाव 19 जुलाई को होना है।

सरकार सिर्फ समीक्षा ही करेगी या कार्रवाई भी : भाजपा Misc

agency

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर विरोधी दल सत्ताधारी समाजवादी पार्टी (सपा) की मंशा पर लगातार प्रश्नचिह्न खड़े कर रहे हैं।

सबको हमेशा के लिए अलविदा कह गए अच्छे अभिनेता और पहलवान दारा सिंह Misc

agency

पूर्व कुश्ती चैम्पियन व अभिनेता दारा सिंह का गुरुवार सुबह बीमारी के बाद यहां उनके आवास पर निधन हो गया। उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने यह जानकारी दी। दारा 84 साल के थे।

राष्ट्रपति चुनाव जरूर जीतूंगा : संगमा Misc

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बीजू जनता दल (बीजद) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पी.ए. संगमा ने बुधवार को प्रदेश के सभी सांसदों और विधायकों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की।

पिंकी प्रमाणिक जेल से रिहा Misc

agency

पिछले 26 दिनों तक जेल में रहने के बाद एशियाई खेलों में स्वर्ण विजेता रहीं खिलाड़ी (एथलीट) पिंकी प्रमाणिक को उत्तर 24 परगना जिले के सुधार गृह से बुधवार को रिहा कर दिया गया।

उप्र में उमस से राहत Misc

agency

उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया है, और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

भारत लाए जाएंगे गांधी-कालेनबाख अभिलेख : शैलजा Misc

agency

केंद्रीय संस्कृति मंत्री कुमारी शैलजा ने मंगलवार को बताया कि गांधी-कालेनबाख अभिलेखों का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

मेघालय में 15 खनिकों की मौत Misc

agency

मेघालय के दक्षिणी गारो हिल्स स्थित एक कोयला खदान की दीवार ढह जाने से उसमें पानी भर गया। खदान में खनन कर रहे 15 खनिक पानी में डूब गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी मंगलवार को दी।

ज्योतिष लेख