Samanya RSS Feed
सामाजिक कार्यो से मिलेंगे बंदूक के लाइसेंस Misc

agency

यदि आप मध्य प्रदेश के अशोकनगर में रहते हैं और बंदूक का लाइसेंस पाना चाहते हैं, तो आपको सामाजिक हित में काम करना होगा। आपको अपने खेत में तालाब खुदवाना होगा या 10 गरीब परिवारों को आवास में शौचालय बनाने के लिए प्रेरित करना पड़ेगा या फिर 10 लोगों को परिवार नियोजन के लिए तैयार करना होगा। इन तीन में से किसी एक विकल्प को पूरा करने पर ही आपको बंदूक का लाइसेंस मिल सकता है।

बेहतर 3जी सेवाओं के लिए लम्बा हो सकता है इंतजार National

agency

बहुप्रतीक्षित तीसरी पीढ़ी (3जी) की दूरसंचार प्रौद्योगिकी पर आधारित बेहतर सेवाओं के लिए उभोक्ताओं को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। मौजूदा 3जी सेवाओं का उपयोग कर रहे उपभोक्ताओं को लगातार कॉल ड्राप होने और इंटरनेट के संचालन में अनियमित गति की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मुम्बई चिड़ियाघर से सांप चोरी Misc

agency

मुम्बई चिड़ियाघर से 'रेड सैंड बोआ' सांप चोरी हो गया है। चिड़ियाघर के 150 वर्षो के इतिहास में चोरी की यह पहली घटना है।

रॉयल चैलेजर्स को हराकर चेन्नई बनी आईपीएल-4 किंग Cricket

agency

एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में शनिवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 58 रनों से हरकार लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया।

पाकिस्तान से रिहा गोपाल रविवार को रचाएगा विवाह Misc

agency

पाकिस्तानी जेलों में करीब 27 साल काटने के बाद गोपाल दास पिछले महीने ही अपने देश लौटे हैं। अब 52 वर्षीय गोपाल रविवार को अपने से 15 साल छोटी शिमला की एक लड़की से विवाह करने जा रहे हैं।

कृतिका मामले पर भारत और अमेरिका आमने-सामने International

agency

अमेरिका में भारतीय राजनयिक की बेटी से बदसलूकी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अमेरिका का कहना है कि राजनयिकों को मिलने वाली छूट उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए लागु नहीं होती। वहीं भारतीय महावाणिज्य दूत प्रभु दयाल ने यह कह कर सनसनी फैला दी की कृतिका विश्वास को गिरफतार हीं नहीं करना था।

नेपाल में संकट के नए बादल छाए, काठमांडू में हाई अलर्ट International

agency

नेपाल में अंतरिम संविधान की मियाद शनिवार आधी रात समाप्त होने जा रही है और शीर्ष राजनीतिक पार्टियों में अभी तक इसकी मियाद बढ़ाए जाने को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई हैं। ऐसे में राजधानी काठमांडू में अशांति का वातावरण बना हुआ है, जिसके चलते सरकार ने सुरक्षा कड़ी करने के आदेश दिए हैं। इस बीच संसद के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे दर्जनों लोगों को दंगा पुलिस पकड़ कर ले गई।

युवी की बीमारी में छिपी हैं उदासी और नाराज़गी Cricket

agency

आपको याद है वो युवराज सिंह, जो लगभग हर मैच के लिए ऐसे उत्साहित नज़र आते रहे हैं जैसे ये उनका पहला मैच हो। वो युवराज सिंह, जो हारी हुई बाजी को अपने दम पर जीत लेते हैं। वो युवराज सिंह, जो विश्व कप-2011 के सितारे थे। वो युवराज सिंह, जो चैन्नई की प्रतिकूल परिस्थिती में तबियत खराब होने के बावजूद टीम इंडिया को जीत दिलाने में सफल हो सके थे। युवराज, जिन्होंने दावा किया था कि कोई आराम करना चाहे तो करे, वो वेस्ट इंडीज दौरे के लिए उपलब्ध हैं। आज उसी युवराज सिंह की तबियत को अचानक ऐसा क्या हुआ कि वो वेस्ट इंडीज़ दौरे के लिए अनफिट हो गए।

'हीरोइन' की हीरोइन का जिस्म नुमाइशी से इंकार Bollywood

agency

अपनी फिल्मों में ग्लैमर, फिल्म इंडस्ट्री और पैसे के पीछे भागती दुनिया की सच्चाई को पेश करने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर की मुसीबतें कम होती नजर नहीं आ रही। अपनी आगामी फिल्म 'हीरोइन' के हीरो और हीरोइन दोनों ने ही भंडारकर को खुब परेशान किया हैं। पहले 'हीरोइन' के लिए हीरो नहीं मिल रहा था। हीरो की तलाश अर्जुन रामपाल पर जाकर खत्म हुई तो हीरोइन के नखरे शुरू हो गए।

मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल में पहुंचा रॉयल चैलेंजर्स Cricket

agency

एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स ने शुक्रवार को मुम्बई इंडियंस को 43 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ चैलेंजर्स की टीम आईपीएल-4 के फाइनल में पहुंच गई है जहां उसकी भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से होगी।

ज्योतिष लेख