Samanya RSS Feed
नीरज ग्रोवर हत्याकांड : सबूत मिटाने की दोषी मारिया National

agency

मुम्बई की एक अदालत ने गुरुवार को वर्ष 2008 में हुए नीरज ग्रोवर हत्याकांड में नौसेना के पूर्व अधिकारी जेरोम मैथ्यू को गैर इरादतन हत्या का दोषी पाया है जबकि उसकी महिला मित्र मारिया सुसायराज को सबूतों को नष्ट करने पर दोषी करार दिया है।

चीन में बुलेट ट्रेन का परिचालन शुरू International

agency

चीन में पहली वाणिज्यिक बुलेट ट्रेन सेवा शुरू हो गई है। गुरुवार को प्रधानमंत्री वेन जियाबाओ ने इसमें राजधानी बीजिंग से लेकर पूर्वी तटीय शहर शंघाई तक की यात्रा की।

काबुल की इंटरकांटिनेंटल होटल में आतंकी हमला, 13 की मौत International

agency

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार रात को तालिबानी आतंकवादियों ने एक पंचतारा होटल पर हमला कर दिया जिसमें 13 लोग मारे गए। मृतकों में सात नागरिक और छह हमलावर शामिल हैं।

अनशन से पहले सभी दलों के नेताओं से मिलेंगे अन्ना हजारे National

agency

वरिष्ठ गांधीवादी अन्ना हजारे ने मंगलवार को कहा कि सशक्त लोकपाल विधेयक के लिए 16 अगस्त से प्रस्तावित अनशन से पहले वह सभी दलों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे जो बुधवार से शुरू होगी।

भगवान शिव की जयकार के साथ अमरनाथ यात्रा शुरू National

agency

धार्मिक उत्साह और भगवान शिव की जय-जयकार के साथ वार्षिक अमरनाथ यात्रा मंगलवार को शुरू हो गई। जम्मू एवं कश्मीर के पर्यटन मंत्री नवांग रिगजिन जोरा ने हरी झंडी दिखाकर श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना किया, जिसमें 2,096 लोग शामिल थे।

41 साल के हुए राहुल गांधी, कांग्रेसियों ने लगाई पीएम बनने की गुहार Misc

agency

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी रविवार को 41 साल के हो जाएंगे। इस बीच कांग्रेस में युवा नेता को अगला प्रधानमंत्री बनाने के पक्ष में आवाजें उठने लगी हैं। लेकिन पार्टी नेताओं का कहना है कि राहुल स्वयं निर्णय लेंगे कि वह देश का शीर्ष पद संभालना चाहते हैं या नहीं।

सत्य साईं बाबा के कक्ष में 98 किलो सोना व 12 करोड़ रुपये Misc

agency

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के पुट्टापर्थी स्थित प्रशांति निलयम आश्रम मेंस्थित आध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा के निजी कक्ष यजुर मंदिर से करीब 100 किलोग्राम सोना और लगभग 12 करोड़ रुपये मिले हैं।

ब्रह्मपुत्र नदी पर बांध नहीं बनाएगा चीन : भारत National

agency

विदेश मंत्री एस.एम. कृष्णा ने गुरुवार को कहा कि चीन ने भारत को भरोसा दिलाया है कि वह ब्रह्मपुत्र नदी पर बिना बांध वाले एक बिजली परियोजना का निर्माण कर रहा है और इस परियोजना से नदी का मार्ग नहीं बदलेगा।

कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करना चाहता है पाकिस्तान International

agency

भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों के बीच होने वाली वार्ता में पाकिस्तान कश्मीर के मामले पर मुख्य रूप से चर्चा करने का इच्छुक है।

ओसामा के मृत शरीर की खोज Misc

agency

जब से टाईटेनिक समुद्र में विलीन हुआ था तब से लेकर आज तक कई लोगों का मानना था कि वह कभी भी टाईटेनिक को नहीं खोज पाएंगे। लेकिन अब समुद्री खोज टाईटेनिक से आगे आकर ओसामा के मृत शरीर की खोज पर आ टिकी हैं।

ज्योतिष लेख