Samanya RSS Feed
आरबीआई ने प्रमुख दरों में कटौती की Misc

agency

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने मंगलवार को चालू वित्त वर्ष के लिए जारी अपनी मौद्रिक नीति में प्रमुख दरों में कटौती की घोषणा की। आरबीआई ने देश में विकास की गति तेज करने के लिए रेपो दर को 8.50 फीसदी से घटाकर आठ फीसदी कर दिया है।

एनसीटीसी पर कम नहीं हो रही सरकार की मुश्किलें National

agency

सुरक्षा सम्बंधी मसले पर बुलाए गए मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन का गैरकांग्रेसी मुख्यमंत्रियों ने राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र (एनसीटीसी) के खिलाफ मंच के रूप में इस्तेमाल करते हुए केंद्र सरकार पर हल्ला बोला तो प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर अलग से चर्चा की जाएगी।

खान होना फिल्म की सफलता की गारंटी नहीं : इरफान Bollywood

agency

अभिनेता इरफान बॉलीवुड के ऐसे खान हैं, जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर भूमिकाएं निभाई हैं। अब इरफान ने अपने नाम से खान हटा लिया है। इरफान मानते हैं कि खान होना सफलता की गारंटी नहीं।

तालिबानी हमलों के लिए नाटो जिम्‍मेदार : करजई International

agency

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने रविवार को देश में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों एवं गोलीबारी के लिए खासकर उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के खुफिया तंत्र की विफलता को जिम्मेदार ठहराया है।

सर्वोच्च न्यायालय हज के लिए वीआईपी कोटे के खिलाफ Misc

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि हज यात्रा के लिए वीआईपी कोटा सदैव नहीं रहना चाहिए। न्यायमूर्ति आफताब आलम की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने कहा कि सरकार ने वीआईपी लोगों के लिए 'वन प्लस नाइन' के एक हज कोटे का प्रस्ताव किया है, लेकिन इसे घटाकर 'वन प्लस थ्री' पर लाना चाहिए और ज्यादा बेहतर होगा कि इससे भी बचा जाए।

द्रविड़ के साथ खेलने से सीखने को मिलता हैं : रेहाणे National

agency

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण का पहला शतक लगाने वाले राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रेहाणे का कहना है कि उन्हें अपने रोल मॉडल राहुल द्रविड़ के साथ खेलने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

वामपंथी उग्रवाद देश के सामने बड़ी चुनौती : प्रधानमंत्री Misc

agency

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि वामपंथी उग्रवाद, धार्मिक कट्टरवाद और जातीय हिंसा देश के सामने बड़ी चुनौतियां हैं। प्रधानमंत्री ने राज्यों से आग्रह किया उन्हें केंद्र सरकार के साथ मिलकर इन चुनौतियों से लड़ना चाहिए।

आईपीएल-5 : राजस्थान ने बैंगलोर को 59 रन से हराया Cricket

agency

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से पराजित कर दिया।

अफगानिस्तान में सिलसिलेवार विस्फोट, आत्मघाती हमले Misc

agency

अफगानिस्तान में रविवार को राजधानी काबुल सहित कई जगह विस्फोट व गोलीबारी हुई।

बशीर भारत में पाकिस्तान के नए उच्चायुक्त नियुक्त National

agency

पाकिस्तान ने सलमान बशीर को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त करने की शनिवार को औपचारिक घोषणा की। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मोआज्जम अहमद खान ने बताया कि सरकार ने पूर्व विदेश सचिव बशीर को भारत में अपना उच्चायुक्त नियुक्त किया है।

ज्योतिष लेख