Samanya RSS Feed
हेलसिंकी में लोकप्रिय हो रहे भारतीय व्यंजन Misc

agency

लैंड ऑफ मिडनाइट सन' के रूप में दुनिया भर में विख्यात इस धरती की चर्चा में रेंडियर मांस का जिक्र जरूर आता है, परंतु फिनलैंड की इस राजधानी में खान-पान की दुनिया कहीं ज्यादा बड़ी है। यहां ऐसे करीब दो दर्जन भारतीय रेस्तरां भी हैं, जो पालक पनीर से लेकर छोले-नान, बटर चिकन जैसे व्यंजनों से ग्राहकों को आकर्षित करते हैं।

राष्ट्रपति चुनाव बाद बढ़ जाएंगी पेट्रोल की कीमतें : ममता Misc

agency

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पेट्रोल मूल्यों में 2.46 रुपये की कमी को नकारते हुए कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद कीमतों में फिर से वृद्धि कर दी जाएगी।

सुरजीत बनाम सरबजीत कहीं उल्लास - कहीं दुख Misc

agency

पाकिस्तान की जेल में दशकों से कैद सरबजीत सिंह की रिहाई तो अंतिम क्षणों में टल गई, मगर सुरजीत सिंह को गुरुवार तड़के रिहा कर दिया गया। सुरजीत के परिवार और गांव में जहां जश्न का माहौल है, वहीं गम में डूबा सरबजीत का परिवार दिल्ली जंतर मंतर पर अनशन पर है। लोगों में संतोष इस बात का कि है कि पंजाब के रहने वाले दो शख्सों में से एक ही सही, स्वदेश तो लौट आया।

संगमा ने राष्ट्रपति पद के लिए पर्चा भरा Misc

agency

राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार पी. ए. संगमा ने गुरुवार को अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया।

पाकिस्तान के साथ बहसबाजी नहीं : कृष्णा Misc

agency

विदेश मंत्री एस.एम. कृष्णा ने 26/11 के संदिग्ध अबु जिंदाल हमजा पर पाकिस्तानी गृह मंत्री रहमान मलिक से किसी तरह की बहस से इंकार करते हुए गुरुवार को कहा कि भारत, पाकिस्तान के विशिष्ट व्यक्तियों से साथ किसी तरह की 'बहसबाजी' नहीं चाहता।

सुरजीत रिहा, पर हाथों में हथकड़ी के साथ पहुंचे वाघा Misc

agency

भारतीय कैदी सुरजीत सिंह को भले ही गुरुवार सुबह पाकिस्तानी जेल से रिहाई मिल गई हो लेकिन जब वह वाघा सीमा पर पहुंचे तो उनके हाथों में हथकड़ी थी। उनकी हथकड़ी लोहे की एक जंजीर के जरिए पाकिस्तानी पुलिस अधिकारी के बेल्ट से जुड़ी हुई थी।

लंदन ओलम्पिक के प्रायोजक डाओ के खिलाफ प्रदर्शन Misc

agency

भोपाल में बुधवार को गैस पीड़ितों ने कफन ओढ़कर डाओ केमिकल्स को लंदन ओलम्पिक का प्रायोजक बनाए जाने का विरोध किया। प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना था कि उनका यह प्रदर्शन लंदन में ओलम्पिक खेलों के आयोजकों को यह याद दिलाने के लिए है कि डाओ केमिकल की प्रायोजकता खारिज करने को उनके पास मात्र एक माह का समय रह गया है।

सुरजीत ने की दोनों देशों के कैदियों की रिहाई की अपील Misc

agency

तीन दशक बाद गुरुवार सुबह लाहौर की कोट लखपत जेल से रिहा हुए भारतीय कैदी सुरजीत सिंह ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान सीमा के दोनों ओर के कैदियों को रिहा किया जाना चाहिए।

जंतर मंतर पर धरना देंगे सरबजीत के परिजन Misc

agency

सरबजीत की रिहाई पर पाकिस्तान के पलटने से स्तब्ध उनके परिजन गुरुवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देंगे।

70 प्रतिशत से ज्यादा मतों से जीतेंगे प्रणब : चिदम्बरम Misc

agency

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी 70 प्रतिशत से अधिक मतों के अंतर से जीतेंगे।

ज्योतिष लेख