Rang-Rangili RSS Feed
ब्रिटेन में उर्दू बोलने वाला तोता ! Misc

agency

ब्रिटेन में एक तोता न केवल अंग्रेजी बल्कि उर्दू भी बखूबी बोलता है। तोते के मालिक ने उसे इस्लामी शब्द, वाक्यांश व मुहावरे बोलना सिखाया है। समाचार पत्र 'डेली मेल' के मुताबिक यह धूसर रंग का दो साल का अफ्रीकी मिट्ठू 'अस्सलाम आलयकुम' कहकर आपका अभिवादन करता है।

रेडियोधर्मी कचरे के मामले में एलएनजेपी को नोटिस Ayurveda

agency

लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) को गुरुवार को रेडियोधर्मी कचरे को खुले में छोड़ने और लोगों के जीवन को खतरे में डालने के मामले में नोटिस दिया गया है।

मूत्र परीक्षण से हो सकती है तपेदिक की जांच Ayurveda

agency

आने वाले समय में तपेदिक की बीमारी का पता लगाने के लिए मूत्र परीक्षण का इस्तेमाल किया जा सकता है। दिल्ली स्थित 'इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजीनियरिंग एंड बायोटेक्नोलॉजी' (आईसीजीईबी) के वैज्ञानिकों ने यह बात कही है। इस परीक्षण कम समय लगता है और यह कम खर्चीला भी है।

पिंजरे में शेरनी संग गुजारे 35 दिन Misc

agency

युक्रेन में एक छोटे से निजी चिड़ियाघर के मालिक ने एक पिंजरे में गर्भवती शेरनी संग 35 दिन गुजारे। उन्होंने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की खातिर ऐसा किया।

दूल्हा निकली महिला, दुल्हन ने शादी रोकी Misc

agency

इंडोनेशिया में सजधज कर पहुंचे एक दूल्हे के असली चेहरे को दुल्हन ने पहचान लिया और उसके साथ अपनी शादी तत्काल रोक दी। दूल्हा दरअसल पुरुष नहीं महिला थी।

हाथियों को उनकी जगह दें : माधुरी Misc

agency

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित एशियाई हाथियों के संरक्षण की एक सहायतार्थ परियोजना की ब्रांड एम्बेस्डर बन गई हैं। वह कहती हैं कि यदि हाथियों को उनकी जगह मिली होती तो हाल ही में मानव व हाथियों के बीच हुआ संघर्ष न होता।

बरकरार है कॉमिक्स का जादू, बढ़ रहा है कारोबार Misc

agency

देश में कॉमिक्स का जादू अब भी बरकरार है। शक्तिमान, नागराज और चाचा चौधरी जैसे कॉमिक्स किरदार अब भी लोगों को लुभा रहे हैं। इनकी लोकप्रियता को देखते हुए लगता है कि अगले दशक में कॉमिक्स उद्योग 300 से 400 करोड़ रुपये का हो जाएगा।

सचिन और धौनी का मंदिर बनवाएंगे मनोज तिवारी Misc

agency

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी अपने पैतृक गांव बिहार के कैमूर जिले के अतरवलिया में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर और दूसरी बार देश को विश्व विजेता बनाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी का मंदिर बनवाएंगे।

गले लगाने का विश्व रिकार्ड तोड़ना चाहता है एक शख्स Misc

agency

न्यूजीलैंड के एक व्यक्ति ने एक समूह में सर्वाधिक व्यक्तियों को गले लगाने का विश्व कीर्तिमान तोड़ने के लिए लोगों से मदद मांगी है।

दुनिया का सबसे छोटा शख्स शादी के लिए उतावला Misc

agency

तो भाई साहब 18 साल के हो गए। और वयस्क होते ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो गए। आप सोचेंगे कि 18 साल का होते ही इन जनाब में कौन सा रिकॉर्ड बना दिया कि खुद ब खुद उन्हें गिनीज बुक में शामिल कर लिया गया। तो बात ऐसी है कि फिलीपीन के जुनरे बालविंग ने जैसे ही 18 साल पूरे किए, उन्हें दुनिया के सबसे छोटे कद का शख्स घोषित कर दिया गया। जी हां, इन महाशय की लंबाई सिर्फ 59.93 सेंटीमीटर है यानी दो फीट भी नहीं।

ज्योतिष लेख