Technology RSS Feed
साल के अंत तक डीटीएच पर दूरदर्शन के 150 चैनल Television

agency

देश के सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन में एक बड़ा विस्तार होने जा रहा है। प्रसार भारती बोर्ड ने दूरदर्शन को इस साल के अंत तक डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) के जरिए अपने 150 चैनलों के प्रसारण की अनुमति दे दी है।

ह्युंडई ने नई आई30 कार की तस्वीरें जारी की Misc

agency

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कम्पनी ह्युंडई मोटर कम्पनी ने बुधवार को अपनी नई पीढ़ी की आई30 हैचबैक कार की तस्वीरें पहली बार जारी की। अगले सप्ताह फ्रैंकफर्ट मोटर शो में कार का अनावरण किया जाएगा। कम्पनी ने एक बयान में बताया कि आई30 श्रेणी के पहले मॉडल की डिजाइन यूरोप में तैयार की गई थी।

बाजार में आया यामाहा R15 का नया मॉडल Misc

agency

महंगी मोटरसाइकिल बाजार में स्थिति मजबूत करने की रणनीति पर आगे बढ़ते हुए इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने लोकप्रिय मोटरसाइकिल वाईजेडएफ-आर15 का उन्नत संस्करण 'आर15 वर्जन 2.0' मंगलवार को बाजार में उतारा। दिल्ली में इस मोटरसाइकिल की एक्स-शो रूम कीमत 1,07,000 रुपये है।

सौर पैनल से घर रहता है ठंडा Misc

agency

आपके घर की छत पर लगा सौर पैनल आपको सिर्फ स्वच्छ ऊर्जा ही नहीं देता, बल्कि यह आपके घर को ठंडा भी रखता है और आपके एयरकंडीशनर से होने वाले बिजली खर्च को भी घटाता है।

एंथ्रेक्स हमले का 15 मिनट में पता लगाने वाल उपकरण Misc

agency

अमेरिकी शोधकर्ताओं ने एक ऐसा नैनो डिटेक्टर इजाद किया है, जो एंथ्रेक्स हमले का 15 मिनट में पता लगा लेगा। एंथ्रेक्स के माध्यम से आतंकवादी किसी स्थान के भोजन और जल संसाधन को दूषित करने का प्रयास करते हैं।

स्टालियो को दोबारा लांच करेगी महिंद्रा Misc

agency

तेजी से विकास करते मोटरसाइकिल बाजार पर अपनी पैनी नजर रखने वाली महिंद्रा टू व्हीलर्स लिमिटेड (एमटीडब्ल्यूएल) ने अपनी 110 सीसी की मोटरसाइकिल स्टालियो को इस वर्ष दोबारा लांच करने का फैसला किया है।

देश में जगुआर लैंड रोवर का पहला संयंत्र Misc

agency

जगुआर लैंड रोवर ने शुक्रवार को देश में अपने पहले संयंत्र की यहां शुरुआत की। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

'बीपीएल चिराग' होगी कम समय में चार्ज Misc

agency

भारत की अग्रणी रिचार्जेबल लाइटिंग सिस्टम कम्पनी बीपीएल टेक्नोविजन प्राइवेट लिमिटेड (बीटीवीएल) ने गुरुवार को लखनऊ में सबसे कम समय में चार्ज होने वाली लालटेन 'बीपीएल चिराग' को बाजार में उतारा।

सैन्य मिशन के लिए उपयोगी हो सकते हैं निन्‍जा रोबोट्स Misc

agency

अगली बार आप घर में हों या कार्यालय में, निन्जा रोबोट्स को जरूर खोजिए। ये रोबोट आपके शयन कक्ष में या आपकी काम करने की मेज के नीचे छुपे हो सकते हैं। ये छुपकर रहने वाले रोबोट मानव की निगाह से बच सकते हैं और इन्हें बनाने का मुख्य मकसद इनका सैन्य मिशनों में हिस्सा लेना है।

अब मोबाइल पर कीजिये आसानी से ट्रांसलेशन International

agency

लंदन। गूगल ने एक नई मोबाइल फोन एप्लीकेशन की शुरूआत की है, जिसकी मदद से प्रयोक्ता बातों का तुरंत दूसरी भाषा में अनुवाद कर सकेंगे।

ज्योतिष लेख