Social Media RSS Feed
'कड़ाही.कॉम' पर मिलेगी दुनिया भर के खाने की रेसिपीज़ Misc

agency

‘खाना-पीना सबके लिए’अभियान की शुरुआत करते हुए मीडिया भारती वेब सॉल्यूशन्स ने एक वेबसाइट कड़ाही.कॉम का शुभारंभ किया है।

इंटरनेट पर अन्ना विरोधी भी सामने आए Misc

agency

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को सोशल नेटवर्किंग की दुनिया में खूब समर्थन मिल रहा है लेकिन अब कुछ ऐसे समूह भी उभर रहे हैं जो उनके अनशन से इत्तेफाक नहीं रखते और उनके विरोधी हैं।

ट्विटर पर 7वीं लोकप्रिय हस्ती हैं शकीरा Hollywood

agency

कोलम्बियाई गायिका शकीरा सोशल नेटवर्किं ग साइट ट्विटर पर सातवीं सबसे लोकप्रिय हस्ती बन गई हैं। ट्विटर पर शकीरा के करीब 74.2 लाख फोलोअर हैं।

इंटरनेट से जुड़े बच्चों पर रहेगी 'तीसरी नजर' Misc

agency

अगर आपका बच्चा इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल करता है और आपको आशंका है कि वह गलत साइट देखता है, मगर आप कुछ कर पाने की स्थिति में नहीं हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है जो आपको 'तीसरी नजर' देगा और इंटरनेट पर की जाने वाली बच्चे की हर हरकतों की जानकारी उपलब्ध कराएगा।

तम्बाकू के खिलाफ लड़ाई में आगे आए 11 मुख्यमंत्री National

agency

मुंह के कैंसर के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने तम्बाकू उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने में समर्थन का वचन दिया।

बेगंलुरु में स्ट्रीट व्यू पर पाबंदी क्यों? Misc

agency

गूगल के ‘स्ट्रीट व्यू’ उपक्रम को भारत में आरंभ हुए लगभग एक पखवाड़ा ही बीता था कि इस पर पाबंदी लगादी गई है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु को देश में सूचना तकनीक गतिविधियों काकेंद्र माना जाता है, लिहाजा स्ट्रीट व्यू प्रोजेक्ट को इसी शहर से शुरु करने काफैसला किया गया था। गूगल ने आवश्यक प्रशासनिक अनुमति लेकर ही इस सेवा को यहां शुरु किया था। फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि बेंगलुरु पुलिस ने स्ट्रीट व्यू कारों के तस्वीरें लेने पर रोक लगा दी?

दुनिया में गूगल के 1 अरब उपयोगकर्ता Misc

agency

दुनिया का हर सातवां व्यक्ति गूगल और इससे सम्बद्ध कम्पनी की वेबसाइट का इस्तेमाल करता है। इसका खुलासा 'कॉमस्कोर' के मई माह के आंकड़ों के आधार पर हुआ है। इसके मुताबिक गूगल तथा इससे सम्बद्ध कम्पनियों की वेबसाइट का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या में हर साल 8.4 प्रतिशत की वृद्धि हो रही है। इस समय दुनिया की करीब 6.93 अरब आबादी में से एक अरब से अधिक गूगल और इसकी अन्य वेबसाइट का इस्तेमाल करती हैं।

अब बुजुर्गों के लिए भी नौकरी पोर्टल Misc

agency

क्या आप 50 साल से ज्यादा की उम्र के हो चुके हैं और अभी भी काम करना चाहते हैं। क्या आप अपने परिवार का इस उम्र में भी साथ देना चाहते हैं। क्या आप किसी पर निर्भर नहीं रहना चाहते। क्या आप बुढ़ापे में भी बहुत ऊर्जावान हैं और काम करना चाहते हैं, लेकिन कहीं आपके लायक काम नहीं मिल रहा। अगर ऐसा हैं, तो अब आपके इन सभी सवालों का जवाब और परेशानियों का हल मिल गया है।

मर्डर-2 के प्रचार का फेसबुक अंदाज़ Misc

agency

फिल्मकार महेश भट्ट को पता है कि किसी चीज़ को मार्केट में कैसे पेश किया जाए और उसकी मार्केटिंग कैसे करना है। अपनी इसी खूबी के चलते वो बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम रखते हैं। वैसे उनका और विवादों का नाता चोली-दामन का है और इसे महेश भट्ट बुरा भी नहीं मानते। नए शिगूफे के तहत महेश भट्ट ने अपनी नई फिल्म मर्डर-2 को रिलीज़ से पहले ही मशहूर करने की मुहिम छेड़ दी है। मर्डर-2 वैसे ही अपनी बोल्ड कहानी और गानों की वजह से मशहूर हो चुकी है और अब भट्ट साहब ने भी उसमें छोंका है प्रचार का नया हथकंडा।

रेड बस की ऑनलाइन सीट बुकिंग पहुंची 40 लाख के पार Misc

agency

रेड बस की ऑनलाइन टिकिट बुकिंग सर्विस ने मई 2011 तक 40 लाख सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है। यह घोषणा एक प्रेस-विज्ञप्ति के माध्‍यम से की गई। रेड बस पिलानी सॉफ्ट लैब्‍स प्रा. लि. के अधिकार क्षेत्र में आती है। रेड बस के नेटवर्क में 700 बस ऑपरेटर्स तथा 10 हजार बस सूचीबद्ध हैं, जोकि 15 राज्‍यों में कार्यरत है और प्रतिदिन 5 हजार टिकिट के आसपास बेचती है।

ज्योतिष लेख