Social Media RSS Feed
भारतीय इंटरनेट पर खरीददारी कम बैंकिंग ज्यादा करते हैं Misc

agency

नई दिल्ली | भारत में अधिकतर लोग इंटरनेट पर खरीददारी कम और बैंकिंग तथा अन्य वित्तीय गतिविधि ज्यादा करते हैं। यह बात बुधवार को जारी एक सर्वेक्षण में कही गई। सर्वेक्षण ऑनलाइन सर्वेक्षण कम्पनी इप्सोस ने किया। सर्वेक्षण के मुताबिक पिछले तीन महीनों में सर्वेक्षण में शामिल 57 फीसदी लोगों ने

महिला ने फेसबुक पर की आत्महत्या की लाइव कमेंट्री Misc

agency

ताइपेई | 'अब बहुत देर हो चुकी है, मेरा कमरा अंगीठी के धुएं से भर गया है। मेरी आंखों से आंसू निकल रहे हैं। मैं बस अब अपनी आखिरी फोटो पोस्ट कर रही हूं। हालांकि मैं मर रही हूं, लेकिन मैं अब भी फेसबुक को चाहती हूं। फेसबुक जहर होना चाहिए, हा हा ..।' ताईवान में एक महिला ने यह सब फेसबुक पर लिखकर अपनी आत्महत्या की

फेसबुक पर 'स्वदेशी' दुल्हन व 'विदेशी' दूल्हे का मिलन Misc

agency

बिहार के छपरा जिले के गलिमापुर के तरैया गांव की रहने वाली एक युवती ने सोशल नेटवर्किं ग साइट फेसबुक के जरिये अपने लिए विदेशी दूल्हा चुना। इस दूल्हा-दुलहन के मिलन के तरीके को देखकर लोग हैरान और अचम्भित हैं। समीना सात समंदर पार बैठे गाउड मारलैंड को अपना दिल दे बैठी थी और फिर दोनों ने एक-दूजे को अपना जीवनसाथी चुनने का निर्णय लिया।

'साइट्स पर प्रतिबंध के बदले कानून का क्रियान्वयन हो' Misc

agency

केंद्रीय संचार मंत्री कपिल सिब्बल ने साफ कर दिया है कि सरकार सोशल नेटवर्किंग साइट्स के साथ न हस्तक्षेप करना चाहती है और न उन पर प्रतिबंध ही लगाना चाहती, लेकिन आपत्तिजनक सामग्री पर निगरानी रखने के उनके प्रस्ताव पर शुरू बहस शांत होने का नाम नहीं ले रही है। कानूनी विशेषज्ञों ने सरकार को ऐसा करने के खिलाफ आगाह किया है और इसके बदले मौजूदा कानूनों के बेहतर क्रियान्वयन का सुझाव दिया है। कई न्यायविद, आपत्तिजनक सामग्री पर रोक के लिए सोशल नेटवर्किं ग साइट्स पर नजर रखने के सिब्बल के प्रस्ताव के खिलाफ हैं।

हरियाणा के अंकुर को फेसबुक ने किया 65 लाख का ऑफर Misc

agency

फेसबुक सोशल नेटवर्किंग साइट ने केवल युवाओं को जोड़ने का माध्यम ही नहीं बल्कि अब रोजगार मुहैया कराने में भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहा है। इसकी ताजा मिशाल है दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, के छात्र अंकुर दहिया का। अंकुर इस समय कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे हैं।

मप्र में किसानों का ऑनलाइन पंजीकरण Misc

agency

मध्य प्रदेश में समर्थन मूल्य पर फसल की खरीद के लिए किसानों का ऑनलाइन पंजीकरण शुरूहो गया है। अब तक 7,274 किसानों ने पंजीकरण कराया है।

यू ट्यूब के किया पूनम पांडे को बैन, लेकिन दूसरी साइट्स पर अब भी दिख रही हैं लाइव नहाते Misc

agency

अब क्या करेंगी पूनम पांडे। यू टि्यूब वालों ने तो इन्हें झटका दे दिया। इन्हें तो लगा था कि इनके लाइव बाथ शो से लाखों लोगों को फायदा होगा लेकिन यू ट्यूब ने उनके इस नेक इरादे पर पानी फेर दिया है। अश्लीलता का हवाला देते हुए यू ट्यूब ने पूनम पांडे के विडियो को बैन कर दिया है। वो तो भला हो उनके चाहने वालों का जिन्होंने इनका विडियो दूसरे पोर्न साइट्स पर पहले ही डाल चुके हैं। यानि पूनम नहाती हुई अब भी दिख रही हैं।

ऊफ्फ..तब क्या होगा जब बोल्ड बाथ सीन के बाद पूनम पांडे का मिरर एक्ट आयेगा ! National

agency

इसे कहते हैं पूनम पांडे इफेक्ट। जो काम अब तक कि राखी सावंत,शर्लिन चोपड़ा नहीं कर सकीं वो काम कर दिखाया पूनम पांडे ने। पूनम पांडे ने एक ही दिन में अपनी टीआरपी वैल्यू दिखा दिया है। अपने साइट पर लाइव स्नान का नज़ारा दिखाकर उन्होंने साबित कर दिया कि उनके आगे क्या राखी और क्या शर्लिन चोपड़ा।

गया में पिंडदान के लिए हो रही ऑनलाइन बुकिंग Dharm

agency

हिंदू धर्म में पितरों की आत्मा की शांति एवं मुक्ति के लिए पिंडदान अहम कर्मकांड है। अश्विन मास के कृष्ण पक्ष को पितृपक्ष या महालय पक्ष कहा जाता है। इस अवधि के दौरान लोग पिंडदान करते हैं। बिहार का गया पिंडदान के लिए सबसे उपयुक्त स्थल है। यहां पिंडदान के लिए अब ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है।

उमर के ट्वीट ने पैदा किया नया राजनीतिक विवाद Misc

agency

जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला द्वारा बुधवार को सोशल नेटवर्किं ग साइट ट्विटर पर संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के सम्बंध में दिए गए एक बयान ने एक नया राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया है। उनके इस बयान की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कड़ी आलोचना की जबकि कांग्रेस ने चुप्पी साधे रखना ही मुनासिब समझा।

ज्योतिष लेख